Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India मुख्यमंत्री द्वारा लोक कल्याणकारी राज्य की अवधारणा तथा प्रभारी मंत्री द्वारा दिए गए निर्देशों की अक्षरशः हो पालनाः- जिला कलक्टर श्रीगंगानगर - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Tuesday, 7 July 2020

मुख्यमंत्री द्वारा लोक कल्याणकारी राज्य की अवधारणा तथा प्रभारी मंत्री द्वारा दिए गए निर्देशों की अक्षरशः हो पालनाः- जिला कलक्टर श्रीगंगानगर

श्रीगंगानगर। जिले में मौसमी बीमारियों तथा अन्य विभागों की साप्ताहिक समीक्षा बैठक मंगलवार को  जिला कलक्ट्रेट मीटिंग हाॅल में आयोजित की गई। 
जिला कलक्टर श्री महावीर प्रसाद वर्मा के कार्यभार ग्रहण करने के बाद यह पहली समीक्षा बैठक थी। श्री वर्मा ने मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत के लोक कल्याणकारी राज्य की अवधारणा के मजबूती से पालन व श्रीगंगानगर के प्रभारी मंत्री द्वारा पिछली तीन बैठकों में लिए गए निर्णयों का सभी अधिकारियों को अक्षरशः पालन करने के निर्देश दिए। 
जिला कलक्टर ने कहा कि सभी अधिकारी अपने-अपने विभाग की परिवेदनाओं को गंभीरता से सुनें। सभी अधिकारी अपने विभाग के लम्बित प्रकरणों का निबटारा करने में तेजी लाएं। जिला कलक्टर ने कहा कि वे  स्वयं इस संबंध में गंभीर हैं तथा लम्बित प्रकरणों के शीघ्र निराकरण के लिए प्रयत्नशील रहेंगे।
उन्होंने कहा कि कोरोना कभी भी वापस आ सकता है अतः सभी अधिकारी प्रोटोकाॅल फाॅलो करेंगे तथा इसके प्रति विशेष सतर्कता बरतेंगे। जिला कलक्टर ने सभी अधिकारियों को पीपीटी बनाकर सभी प्वाइंट्स पर कार्यवाही कर उन्हें अगली बैठक में प्रगति के संबंध में सूचित करने को कहा।
जिला कलक्टर ने कोविड-19 से बचाव करने के संबंध में निर्देशित किया व कहा कि श्रीगंगानगर जिला बहुत बड़ा है, यहां 20 लाख की जनसंख्या के मुकाबले केसेज की संख्या काफी कम रही है। अभी 17  केसेज एक्टिव हैं तथा हमारी कोशिश रहेगी कि मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत के संकल्प के अनुसार मृत्युदर जीरो रहे, उसके लिए हर संभव प्रयास किए जायेंगे।
सीएमएचओ डाॅ. गिरधारी लाल मेहरड़ा ने बताया कि मुख्यमंत्री श्री गहलोत के निर्देशानुसार प्रत्येक गांव में स्वास्थय मित्र एक महिला व एक पुरुष होंगे। जिला कलक्टर ने सीएमएचओ तथा पीएमओ से कोरोना के संबंध में श्रीगंगानगर जिले में किए जा रहे सभी कार्यों की जानकारी ली और दिशा निर्देश दिए। जिला कलक्टर ने श्रीगंगानगर में अवैध निर्गमन के प्रकरणों की भी जानकारी ली।  जिला कलक्टर ने नगर परिषद आयुक्त प्रियंका बुडानिया से शहर में नालों की सफाई और पानी खड़े होने की समस्या पर जानकारी लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
श्री वर्मा ने शिक्षा विभाग, पीएचईडी, पीडब्ल्यूडी, नगर परिषद, सहकारिता, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य तथा अन्य सभी विभागों के अधिकारियों से प्रथम बैठक में अपने-अपने विभाग की जानकारी लेते हुए दिशा निर्देश प्रदान किए।
बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर सर्तकता श्री अरविन्द जाखड़, नगर परिषद आयुक्त प्रियंका बुडानिया,  पीएमओ डाॅ. के एस कामरा सहित सभी जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे। 

No comments:

Post a comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे