Advertisement

Advertisement

’नो मास्क नो एन्ट्री‘‘ अभियान के तहत जिला कलक्टर ने किया जिले का दौरा


विजयनगर, रायसिंहनगर क्षेत्र में कोरोना बचाव के लिए मास्क वितरण व पोस्टर चिपकाएं

श्रीगंगानगर,। राज्य सरकार के निर्देशानुसार कोविड-19 संक्रमण एवं बचाव के लिए चलाए जा रहे जन आन्दोन के तहत शनिवार को जिला कलक्टर श्री महावीर प्रसाद वर्मा ने रायसिंहनगर व विजयनगर क्षेत्र में विभिन्न स्थानों पर बिना मास्क घूम रहे नागरिकों को मास्क वितरित किए। जिला कलक्टर ने विभिन्न सार्वजनिक स्थलों व घरों के बाहर अपने हाथों से पोस्टर चिपकाकर कोरोना से बचने का संदेश दिया। कार्यक्रमों के दौरान जिला कलक्टर किसान सम्मेलन में भी शामिल हुए तथा लगाभग 100 बिना मास्क वाले नागरिकों को अपने हाथों से मास्क वितरित किए। 
 क्षेत्र के दौरे के दौरान जिला कलक्टर ने कहा कि हम सब जानते हैं कोविड-19 एक बहुत ही भयावह बीमारी है जिसका असर हमारे पूरे शरीर के अलग-अलग अंगों पर पड़ता है। कोविड-19 से पूरा विश्व लड़ रहा है और श्रीगंगानगर जिले में जिला कलेक्टर होने के नाते सब को बचाना मेरा कर्तव्य है। उन्होने कहा कि सरकार द्वारा चलाए जा रहे जन आन्दोलन में प्रत्येक नागरिक की जिम्मेदारी है कि वह इस अभियान में शामिल होकर कोरोना को हराने में मददगार बने। उन्होंने आमजन से अनुरोध किया कि आप बिना वजह घर से बाहर ना निकलें और यदि आपको कोई आवश्यक काम हो तो आप मास्क लगाकर ही घर से बाहर निकले। जिला कलक्टर ने कहा कि केन्द व राज्य सरकार द्वारा समय-समय पर एडवाइजरी जारी की जाती है जिसकी हमे पालना करनी चाहिए। 
  जिला कलेक्टर ने कहा कि कोविड-19 बीमारी को हल्के में ना लें उससे बचाव का एकमात्र उपाय है मास्क पहनना। इस समय मास्क ही हमारे जीवन की रक्षा कर सकता है, क्योंकि अभी तक पूरे विश्व में इसकी वैक्सीन की खोज जारी है। राज्य सराकार द्वारा जो जन आन्दोलन शुरू कया गया है,  उसमें ‘‘नो मास्क नो एंट्री‘‘  पर जोर दिया गया है, इसी सन्दर्भ में हमने ‘‘नो मास्क नो एग्जिट‘‘ का संदेश दिया है, कि कोई भी नागरिक बिना मास्क के घर से बाहर न निकले।
रायसिंहनगर व विजयनगर क्षेत्र के दौरे के दौरान संबंधित एसडीएम, तहसीलदार, स्थानीय निकाय के अधिकारी व सामाजिक संगठनों के पदाधिकारी उपस्थित थे। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement