Advertisement

Advertisement

प्रत्येक नागरिक अपने जीवन में पौधे अवश्य लगाए: जिला कलक्टर

 


पर्यावरण संरक्षण सभी की जिम्मेदारी

मानव निर्मित वन में किया वृक्षारोपण
प्रत्येक नागरिक अपने जीवन में पौधे अवश्य लगाए: जिला कलक्टर
श्रीगंगानगर, । जिला कलक्टर श्री महावीर प्रसाद वर्मा ने कहा कि आने वाली पीढियों के लिए स्वच्छ वातावरण व पर्यावरण देने के लिए प्रत्येक नागरिक को अपने जीवन में पौधे अवश्य लगाने चाहिए, जिससे हम पर्यावरण को सुरक्षित व संरक्षित रख सकेंगे। 
जिला कलक्टर श्री वर्मा शनिवार को डीएवी लाॅ काॅलेज में मानव निर्मित वन में 501 पौधे लगाने के कार्यक्रम में बोल रहे थे। पेयजल विभाग की जन कल्याण समन्वय समिति, कामधेनू गौशाला समिति व डीएवी लाॅ काॅलेज के सुयंक्त तत्ववाधान में कार्यक्रम आयोजित किया गया। 
जिला कलक्टर ने कहा कि जिन संस्थाओं के पास खाली भूमि है तथा चारदीवारी है, ऐसे स्थानों पर अधिकतम पौधारोपण किया जाना चाहिए। उन्होनेे कहा कि आम नागरिक, सामाजिक संस्थाएं तथा विभागों को उपयुक्त स्थान के अनुरूप वृक्षारोपण पर जोर देना चाहिए। जितना अधिक वृक्षारोपण होगा, उतना ही पर्यावरण को बचाने में सफल होंगे। उन्होने कहा कि नागरिकों को अपने परिवारजनों की याद में, अपने जन्मदिन पर तथा बटियों के जन्म पर भी वृक्षारोपण कर सहयोग करना चाहिए। उन्होने कहा कि पौधो का रोपण करने के साथ-साथ उनकी सुरक्षा व देखभाल भी नियमित रूप से की जानी चाहिए। 
कार्यक्रम में पेयजल विभाग के अधीक्षण अभियन्ता श्री बलराम शर्मा, अधिशाषी अभियन्ता श्री मोहन लाल, श्री जिडी सिंह, कामधेनू गौशाला समिति के पदाधिकारी तथा डीएवी लाॅ काॅलेज के प्राचार्य व प्राध्यापकगण उपस्थित थे। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement