Advertisement

Advertisement

शुद्ध के लिये युद्ध अभियान में लाये तेजी

श्रीगंगानगर। जिला कलक्टर महावीर प्रसाद वर्मा की अध्यक्षता में शुद्ध के लिये युद्ध अभियान से संबंधित बैठक जिला कलेक्ट्रेट सभागार में बुधवार सायं आयोजित की गई।

जिला कलक्टर ने चिकित्सा स्वास्थ्य विभाग के आरसीएचओ डाॅ. एच.एस बराड़ व उप पुलिस अधीक्षक  सहीराम बिश्नोई से चर्चा करते हुए उन्हें समन्वय स्थापित करते हुए शुद्ध के लिये युद्ध अभियान के तहत सैम्पिलिंग करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि आमजन को खाद्य वस्तुएं अच्छी गुणवत्तायुक्त मिले, ऐसी व्यवस्था सुनिश्चित की जाये।
श्री वर्मा ने बताया कि मुख्य सचिव  निरंजन आर्य इस अभियान की समीक्षा समय-समय पर स्वयं करते है तथा उनके स्पष्ट निर्देश है कि राज्य के मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत द्वारा चलाये जा रहे शुद्ध के लिये युद्ध अभियान के तहत अधिक से अधिक नमूने लिये जाये।  
चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के सचिव श्री सिद्धार्थ महाजन के निर्देशानुसार श्रीगंगानगर जिले में इस अभियान के तहत की जाने वाली कार्यवाही में तेजी लाई जायेगी।
जिला कलक्टर श्री वर्मा ने कहा कि मौके पर जाकर दुध, डेयरी प्रोडक्ट व मिठाई आदि के नमूने लेकर जांच करवाई जाये। सैम्पिलिंग के सिस्टम के अनुसार टैस्टिंग की जाये व दोषी के विरूद्ध सख्त कार्यवाही अमल में लाई जाये। उन्होंने कहा कि मानव जीवन को शुद्ध व गुणवत्तापूर्ण खाद्य पदार्थ मिले, इसको लेकर अधिकारियों को सजग व सर्तक रहना होगा। खाद्य वस्तुओं में किसी प्रकार की मिलावट को बर्दास्त नही किया जायेगा।
बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रशासन डाॅ. गुंजन सोनी, जिला रसद अधिकारी श्री राकेश सोनी सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement