Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India केशवनगर हाल्ट स्टेशन पर वर्षों बाद बजेगी ट्रैन की सिटी - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Wednesday, 23 December 2020

केशवनगर हाल्ट स्टेशन पर वर्षों बाद बजेगी ट्रैन की सिटी

सांसद निहालचंद के प्रयासों से हजारों ग्रामीण होंगे लाभान्वित

श्रीगंगानगर। करीब 3 दशक बाद केशवनगर हाल्ट पर आने वाले दिनों में फिर से ट्रेन की सिटी सुनाई देगी। इस क्षेत्र के हजारों ग्रामीणों को पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री व सांसद श्री निहालचंद के अथक प्रयासों से एक बार फिर रेल सुविधा की सौगात मिलने जा रही हैं।
उत्तर पश्चिम रेलवे के बीकानेर रेल मंडल में सूरतगढ़-अनूपगढ़ रेल खण्ड पर श्रीविजयनगर व रामसिंहपुर स्टेशन के मध्य स्थित केशवनगर हाल्ट को करीब 3 दशक पूर्व यात्रीभार के अभाव में बंद कर दिया गया था। उस समय केशवनगर के अलावा और भी कई स्टेशन ऐसे थे, जिन्हें बन्द करना पड़ा था। ग्राम पंचायत 41जीबी के सरपंच कुलदीप जोशन व आसपास की ग्रामीण जनता की ओर से विगत 2 वर्ष पूर्व इस हाल्ट को पुनः शुरू करने की मांग सांसद श्री निहालचंद से की जाने लगी। सांसद ने इस सम्बंध में अपने प्रयास शुरू किये। मण्डल रेल प्रबंधक कार्यालय बीकानेर से लेकर रेलमंत्री तक मुलाकातों का सिलसिला शुरू हुआ और आखिरकार रेल मंत्रालय की ओर से इस हाल्ट को शुरू करने की स्वीकृति जारी की गई। 40 जीबी गुरुद्वारा के सेवादार बाबा जोगासिंह जी देखरेख में स्टेशन पर पेड़-पौधे लगाने के अलावा साफ-सफाई, छाया, पीने के पानी व अन्य सुख-सुविधाओं को जुटाने का काम चल रहा हैं।
 बीकानेर रेल मंडल के वरिष्ठ वाणिज्य मण्डल प्रबन्धक की ओर से यात्रियों को ट्रेन का टिकट उपलब्ध करवाने के लिये कमीशन के आधार पर 6 माह के लिये हाल्ट एजेंट की नियुक्ति हेतु जन सूचना जारी की जा चुकी हैं। इस रूट पर जब भी पैसेंजर ट्रेनों का संचालन शुरू होगा, तब एक जोड़ी ट्रैन के साथ इस हाल्ट की शुरुआत की जायेगी। बस इंतजार हैं ट्रैन संचालन सामान्य रूप से शुरू होने का। सांसद के इस प्रयास से इलाके की जनता में खुशी छाई हुई हैं।

No comments:

Post a comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे