Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India सीएमएचओ व डाॅ 0 नीरज को वैक्सीन देकर हुई शुरूआत - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Saturday, 16 January 2021

सीएमएचओ व डाॅ 0 नीरज को वैक्सीन देकर हुई शुरूआत

 

को -19 टीकाकरण का ऐतिहासिक अभियान शुरू

सादुलशहर चिकित्सालय में हुआ कार्यक्रम
जिला कलक्टर, पुलिस अधीक्षक व सादुलशहर विधायक रहे उपस्थित
सीएमएचओ व डाॅ 0 नीरज को वैक्सीन देकर हुई शुरूआत
श्रीगंगानगर, 16 जनवरी। जिला कलक्टर श्री महावीर प्रसाद वर्मा ने कहा कि कोविड -19 महामारी से बचाव के लिए देश के वैज्ञानिकों द्वारा तैयार की गई वैक्सीन उपलब्ध हो गई है और आज फ्रैंट लाईन चिकित्सकों और पैरामेडिकल स्टॉफ को वैक्सीन दी गई है, जो एक सुखद अवसर है।
जिला कलक्टर श्री वर्मा शनिवार को सामुदायिक चिकित्सालय सादुलशहर में आयोजित वैक्सीनेशन कार्यक्रम की शुरूआत के अवसर पर यह इट कही। उन्होने कोविड -19 के दौरान चिकित्सकों, पैरामेडिकल स्टॉफ, सफाई कर्मियों, पुलिस और अन्य विभागों के सहयोग की सराहना की। उन्होने कहा कि वैक्सीन आने से हम इस महामारी से मुक्त हो जाएंगे। उन्होने कहा कि टीकाकरण के बाद भी निर्धारित प्रोटोकाॅल की पालना की होनी चाहिए।
इस अवसर पर सादुलशहर विधायक श्री जगदीशचंद्र जांगिड, पुलिस अधीक्षक श्री राजन दुष्यंत, मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री अशोक कुमार मीणा, एसडीएम श्री हवाई सिंह, सीएमएचओ डाॅ 0 गिरधारी लाल खरडा सहित जनप्रतिनिधि, चिकित्सक व पैरामेडिकल स्टैफफ उपस्थित थे। कोविड -19 टीकाकरण की शुरूआत मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ 0 गिरधारी लाल मेहरदा व डाॅ 0 नीरज को कोविद -19 की वैक्सीन देकर शुरूआत की गई।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ 0 गिरधारी लाल ने वीसी के माध्यम से जिले के जनप्रतिनिधियों, जिला प्रशासन और फ्रैंट लाईन वर्कस की ओर से माननीय मुख्यमंत्री का आभार जताया और उन्होने कहा कि टीकाकरण में प्रथम चयन के लिए मेरा चयन करने पर मुझे अपमान है। उन्होने बताया कि कोविड -19 वैक्सीन को दो से आठ डिग्री के तापमान पर रखा जाएगा। राज्य स्तर से जिले को 17,700 वैक्सीन डोज मिला है। पहले दिन शनिवार को जिले में 5 सत्र में टीकाकरण होगा। सादुलशहर चिकित्सालय की एमओ डाॅ 0 नीरज ने भी कोविड -19 के टीकाकरण अभियान के इस ऐतिहासिक कार्यक्रम में शामिल करने पर आभार जताया और ऐतिहासिक पल का हिस्सा बनने का मौका मिला है। उन्होने कहा कि कोविड -19 वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित व आपकी रक्षा के लिए है।
कोविद -19 वैक्सीन बनाने पर हमे वैज्ञानिकों पर गर्व है: मुख्यमंत्री
राजस्थान में कोविड-19 वैक्सीनेशन की शुरूआत के अवसर पर वीसी के माध्यम से मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने कहा कि कोविड-19 की वैक्सीन इतने कम समय मे तैयार करने पर हमारे देश के वैज्ञानिकों पर गर्व है। उन्होने कहा कि कोई भी वैक्सीन तैयार करने में काफी लम्बा समय लगता है, लेकिन हमारे वैज्ञानिको ने कम समय में ही वैक्सीन तैयार कर डाली। उन्होने कहा कि 130 करोड के देश में कोविड-19 टीकाकरण का अभियान एक बहुत बडा अभियान है। आने वाले एक से डेढ वर्ष में नागरिकों को वैक्सीन देने में समय लगेगा। उन्होने कहा कि वैक्सीन के बाद भी प्रोटोकाॅल का पालन करना जरूरी है।
उन्होनेे कहा कि भारत सरकार द्वारा कोविड-19 की कोवैक्सीन व कोविशिल्ड को मंजूरी दी है, जिसमें किसी प्रकार की आंशका की गुंजाईश नही है। आज प्रदेश में 167 केन्द्रों पर टीकाकरण प्रारम्भ हुआ है। उन्होने सभी नागरिकों व फ्रन्ट लाईन वाॅरियर्स को बधाई दी। उन्होने कहा कि लाॅकडाउन के दौरान आमजन का पूर्ण सहयोग मिला तथा प्रदेश में आॅक्सीजन जनरेट प्लान्ट स्थापित किए गए। कोविड-19 के जांच नमूनों की लैब तथा चिकित्सालय में सुविधाओं का विस्तार किया गया। 

No comments:

Post a comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे