Advertisement

Advertisement

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी चहुमुखी विकास के धनी थेः मुख्यमंत्री


 सूचना तकनीकी से सुशासन, इन्फार्मेशन टेक्नोलाॅजी फाॅर गुड गर्वनेंस

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी चहुमुखी विकास के धनी थेः मुख्यमंत्री
आईटी के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदानः विधायक श्री गौड़
श्रीगंगानगर, । पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय श्री राजीव गांधी की 77वीं जयंती के अवसर पर राजस्थान के मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत द्वारा वर्चुअल वीसी में श्रीगंगानगर से गंगानगर विधायक श्री राजकुमार गौड़, जिला कलक्टर श्री जाकिर हुसैन, अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रशासन श्री भवानी सिंह पंवार, नगरपरिषद अध्यक्ष श्रीमती करूणा चांडक, एसीईओ श्री मुकेश बारेठ, उपनिदेशक कृषि जी.आर.मटोरिया तथा उधान विभाग की सहायक निदेशक श्रीमती प्रीति गर्ग सम्मिलित हुए।
मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने पूर्व प्रधानमंत्राी स्वर्गीय श्री राजीव गांधी की 77वीं जयंती के अवसर पर आयोजित वर्चुअल कार्यक्रम पर खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि सूचना तंत्र में क्रांति राजीव गांधी की देन है। उन्होंने कहा कि उनके द्वारा किये गये कार्य सदैव याद किये जायेंगे। वे चहुमुखी विकास के धनी थे।
मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत शुक्रवार को 77वें जन्म दिवस के अवसर पर सूचना तकनीकी से सुशासन, इन्फोर्मेशन टेक्नोलाॅजी फाॅर गुड गर्वनेंस के रूप में आयोजित कार्यक्रम में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि राजीव गांधी जब 40 साल के थे, तब वे प्रधानमंत्री बने। उस उम्र में उनकी सोच चहुमुखी थी तथा उनका कार्यकाल स्वर्णिम अक्षरों में लिखा जायेगा। उन्होंने कहा कि उस दौरान देश के सामने अनेक प्रकार की चुनौतियां थी। उन्होंने देश की आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए योजनाएं बनाई, जिसका लाभ देश के नागरिकों को मिला। शिक्षा तथा आईटी के क्षेत्रा में उल्लेखनीय कार्य किये गये।
गंगानगर विधायक श्री राजकुमार गौड़ ने श्री राजीव गांधी की 77वीं जयंती के अवसर पर सभी को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि उनके द्वारा किये गये कार्यो को आने वाली पीढ़ियां याद रखेगी। देश में कम्प्युटर क्रांति की शुरूआत पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने की थी। उसी की बदौलत आज हिन्दुस्तान स्वयं के सेटेलाईट बना रहा है। आईटी के क्षेत्रा में हमारे देश के युवाओं ने पूरी दुनिया में अपना परचम लहराया है। सूचना क्रांति के कारण आज हम किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं है। उन्होंने कहा कि गांव-गांव में ई-मित्र के माध्यम से बिजली, टेलीफोन के बिल तथा बेरोजगार युवा आॅनलाइन अपने आवेदन जमा कर रहे है। ग्राम पंचायतों के विकास के लिये भी धनराशि सीधे उनके खातों में जा रही है, जिससे विकास कार्यों में तेजी तथा पारदर्शिता बढ़ी है

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement