Advertisement

Advertisement

जन सहयोग से जिले की पहली एडवांस एम्बुलेंस जनता को समर्पित

 जन सहयोग से जिले की पहली एडवांस एम्बुलेंस जनता को समर्पित

पूर्व राज्यमंत्री एवं विधायक श्री कुन्नर ने हरी झण्डी दिखाकर एम्बुलेंस की रवाना
इस क्षेत्र में आईसीयू ऑन व्हील पर आधारित पहली एम्बुलेंस
श्रीगंगानगर,। पूर्व राज्यमंत्री एवं करणपुर विधायक श्री गुरमीत सिंह कुन्नर ने कहा कि करणपुर विधानसभा क्षेत्र में विकास के नये आयाम स्थापित हुए है तथा हर क्षेत्र में शिक्षा, पेयजल, नहरों, पक्के खालों, स्वास्थ्य के क्षेत्रा में उल्लेखनीय कार्य हुए है। उन्होंने कहा कि जन सहयोग से भी जनता की सेवा के लिये एडवांस लाईफ स्पाॅट पर आधारित एम्बुलेंस इस क्षेत्रा के नागरिकों की सेवा करेगी। गरीब तथा जरूरतमंद नागरिकों को एम्बुलेंस की सेवा निशुल्क रहेगी।
श्री कुन्नर शुक्रवार को पदमपुर में भारत के पूर्व प्रधानमंत्री एवं भारत रतन श्री राजीव गांधी की 77 वीं जयंती के अवसर में आयोजित रक्तदान शिविर में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में यह पहली एडवांस एम्बुलेंस है, जिसमें रोगी के लिये बहुत सारी सुविधाएं होगी। उन्होंने कहा कि रक्तदान करना एक बहुत बड़ा पुण्य का कार्य है। इस रक्तदान से कई जरूरतमंद रोगियों की जिंदगियां बचेंगी।
श्री कुन्नर ने राजीव गांधी का जिक्र करते हुए कहा कि इंसान द्वारा किये गये काम बोलते है तथा सदियों तक बोलते रहेंगे। श्री राजीव गांधी ने महिलाओं को चुनाव में भागीदारी दिलावाई, दलितों को बराबर का मौका मिला, 18 वर्ष के युवाओं को मतदाता बनाया तथा गरीबों के रोजगार के लिये अच्छी योजनाएं लाये। उन्होंने कहा कि उनके द्वारा की गई कम्प्युटर की शुरूआत आज क्रांति का रूप ले चुकी है। आईटी के क्षेत्र में बहुत तरक्की हुई है। उन्होंने आधुनिक एम्बुलेंस की सराहना करते हुए कहा कि यह गरीबों के जरूरत पड़ने पर काम आयेगी।
एडवांस लाईफ स्पाॅट एम्बुलेंस की विशेषताएं
वेटिलेंटर व आईसीयू जैसी सुविधा
पदमपुर में शुक्रवार को 26 लाख रूपये के जन सहयोग से तैयार एम्बुलेंस को विधायक श्री कुुन्नर ने हरी झण्डी दिखाकर जनता को समर्पित की गई। इस एम्बुलेंस में आईसीयू व वेंटिलेटर जैसी आधुनिक सुविधाएं है। मेडिकल ऐड, एयर कंडीशनर, रोगी के सहयोगी के लिये आरामदायक सीट, मेडिकल स्टाफ के लिये भी पर्याप्त स्थान है। एडवांस लाईफ स्पाॅट पर आधारित यह एम्बुलेंस रोगियों के लिये मददगार होगी तथा पदमपुर क्षेत्र में ऐसी एम्बुलेंस की कमी को दूर किया गया है। सर्व सेवा फाउंडेशन चैरीटेबल ट्रस्ट पदमपुर द्वारा इसका संचालन किया जायेगा। गरीब लोगों के लिये सेवा निशुल्क रहेगी। इस क्षेत्र में आईसीयू आॅन व्हील पर आधारित पहली एम्बुलेंस है। इस एम्बुलेंस में जीपीएस सिस्टम, एलाईड मेडिसिन, मल्टी पेरामाॅनिटर, आॅटोमेटिक एक्सटर्नल डिफिब्रिलेटर, पेरा टेबल सेक्शन मशीन, आॅक्सीजन सिलेण्डर, पल्स आॅक्सीमीटर, बेन सर्किट सहित आधुनिक सुविधाओं
उपलब्ध रहेगी।
इस अवसर पर पदमपुर नगरपालिका के अध्यक्ष श्री हरफूल सिंह मिगलानी, गजसिंहपुर के पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष श्री रमेश कुमार, श्री रूबि कुन्नर, श्री विक्की, श्री विजय कालड़ा, श्री रामस्वरूप मांझु, श्री गौरव अरोड़ा, श्री सुरेन्द्र कुमार जैन, श्री चमकोर सिंह, श्री मुकेश मित्तल सहित गणमान्य नागरिक उपस्थित थे

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement