Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India विधायक गुरमीत सिंह कुन्नर ने अष्टधातु की प्रतिमा का लोकार्पण किया सी सी रोड का किया शिलान्यास - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Friday, 20 August 2021

विधायक गुरमीत सिंह कुन्नर ने अष्टधातु की प्रतिमा का लोकार्पण किया सी सी रोड का किया शिलान्यास


 भारत रत्न स्व राजीव गांधी की प्रतिमा का अनावरण

विधायक गुरमीत सिंह कुन्नर ने अष्टधातु की प्रतिमा का लोकार्पण किया
सी सी रोड का किया शिलान्यास
श्रीगंगानगर,। भारत रत्न स्वर्गीय श्री राजीव गांधी और प्रधानमंत्री भारत सरकार के 77वीं जयंती के अवसर पर विधायक गुरमीत सिंह कुन्नर ने श्रीकरणपुर में अष्टधातु की विशाल प्रतिमा का लोकार्पण किया। नगर पालिका श्रीकरणपुर के राजीव गांधी पार्क में शुक्रवार प्रातः 11 बजे स्व श्री राजीव गांधी की मूर्ति का अनावरण किया गया। इस अवसर पर विधायक गुरमीत सिंह कुन्नर ने कहा कि पूरा देश आज राजीव गांधी को याद कर रहा है। वे न भुलाए जाने वाली है योग्य शख्सियत थे जिन्होंने महिलाओं के उत्थान के लिए लगातार कार्य किया। मनरेगा योजना से गरीबों को आर्थिक संबल देने वाले तथा उनके लिए हर संभव प्रयास करने वाले ऐसी शख्सियत को भूल पाना संभव नहीं है । उन्होंने कहा कि देश को इक्कीसवीं सदी में प्रवेश दिलाकर विश्व के बेहतरीन देशों की श्रेणी में लाने का श्रेय श्री राजीव गांधी को जाता है। युवा पीढ़ी को आगे लाने का कार्य उन्होंने किया है। श्री कुन्नर ने आम जनता से अपील की कि वे राजीव गांधी पार्क की देख रेख व रखरखाव करें तथा पर्यावरण की सुरक्षा में अपना योगदान दें। उन्होंने कहा कि कोरोना में देश का आर्थिक नुकसान हुआ है। मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत अपने कार्यों से प्रदेश को आगे लाने की हर संभव कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि तीसरे लहर आने की संभावना को देखते हुए हमें सावधान रहना चाहिए तथा सोशल डिस्टेंसिंग व मास्क लगाने जैसे महत्वपूर्ण कार्यों को भूलना नहीं चाहिए। उन्होंने वहाँ मौजूद आम नागरिक, प्रबुद्धगण व पार्षदों का धन्यवाद किया।
पौधारोपण व रक्तदान शिविर सहित अन्य कार्यक्रम आयोजित
इस अवसर पर पौधारोपण भी किया गया
इस अवसर पर आम सभा को संबोधित करते हुए श्री कुन्नर ने कहा कि स्व श्री राजीव गांधी के समय में कंप्यूटर व इंटरनेट क्रांति ने देश को आगे लाने में पूरी मदद की। उन्होंने इस अवसर पर स्वर्गीय प्रधानमंत्री श्री राजीव गांधी को याद किया व उनके द्वारा किए गए कार्यों की भरपूर सराहना की। उन्होंने कहा कि राजीव गांधी सादगी से भरपूर दूरगामी सोच के नेता व संचार क्रांति के प्रणेता थे। श्री कुन्नर ने इस अवसर पर सी सी रोड का शिलान्यास भी किया
रक्तदान महादान है. श्री कुन्नर
श्री गुरमीत सिंह द्वारा अरोड़वंश धर्मशाला में रक्तदान शिविर का आयोजन भी किया गया। इस कार्यक्रम में सैंकड़ों लोगों ने रक्तदान किया। श्री कुन्नर ने कहा कि रक्तदान महादान है व इससे पवित्रा कार्य कुछ नहीं हो सकता है।
इस अवसर पर एसडीएम सुभाष कुमार, डिप्टी एसपी सुरेंद्र कुमार राठौड़, नगरपालिका अध्यक्ष रमेश बंसल, श्री रूबी कुन्नर, पूर्व सांसद शंकर पन्नू, बिश्नोई समाज के राम स्वरूप मांझू सहित गणमान्य नागरिक व बड़ी संख्या में आमजन उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे