Advertisement

Advertisement

अवनी बनी बेटी बचाओं बेटी पढ़ाओं योजना की राजस्थान राज्य ब्रांड एम्बेसेडर

 अवनी बनी बेटी बचाओं बेटी पढ़ाओं योजना की राजस्थान राज्य ब्रांड एम्बेसेडर

श्रीगंगानगर-जयपुर,। महिला एव ंबाल विकास विभाग मंत्री श्रीमती ममता भूपेश द्वारा अवनी लेखरा को उनकी टोक्यो पैरालिम्पिक 2020 में भारत के लिए प्रतिस्पर्धा में शानदार स्वर्णिम विजय पाने तथा भारत की प्रथम महिला के रूप में स्वर्ण पदक जीतने पर बधाई दी और उन्हे राजस्थान की समस्त बालिकाओं एवं महिलाओं के प्रेरक के रूप में विभाग द्वारा संचालित बेटी बचाओं बेटी पढ़ाओ योजना की राजस्थान राज्य की ब्रांड एम्बेसेडर मनोनीत किया है।
महिला एवं बाल विकास विभाग मंत्री द्वारा अपने बधाई संदेश में यह कहा गया है कि अवनी ने भारत के लिए टोक्यो पैरालिंपिक खेल 2020 में निशानेबाजी प्रतिस्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतकर भारत का और राजस्थान राज्य का गौरव बढाया है। मेहनत और लगन से उन्होने अपनी समस्त चुनौतियों को साहस के साथ पराजित करते हुए अभूतपूर्व एवं ऐतिहासिक विजय हासिल की है। राजस्थान में संचालित बेटी बचाओ बेटी पढाओ योजना में राजस्थान में बेटियों के गौरव की प्रतीक के रूप में महिला एवं बाल विकास विभाग राजस्थान, उन्हे राज्य स्तरीय ब्रांड एम्बेसेडर के रूप में मनोनीत करते हुए गौरवान्वित महसूस कर रहा है।
 महिला एवं बाल विकास विभाग की प्रमुख शासन सचिव श्रीमती श्रेया गुहा ने बताया कि अवनी लेखरा के माध्यम से समाज में बेटियों को पढाने एवं आगे बढाने के लिए सक्षम वातावरण का निर्माण होगा तथा उनके द्वारा भी अवनी को भारत के लिए स्वर्ण पदक जीतने पर बधाई दी गई।
---------

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement