Advertisement

Advertisement

ई-मित्रा प्लस मशीनों का अधिकतम संचालन व उपयोग हो

 ई-मित्रा प्लस मशीनों का अधिकतम संचालन व उपयोग हो

श्रीगंगानगर, । जिला कलक्टर श्री जाकिर हुसैन ने जिले के समस्त अधिकारियों को पत्रा प्रेषित कर निर्देश दिये है कि ई-मित्रा प्लस मशीनों का अधिकतम संचालन व उपयोग सुनिश्चित किया जाये।
श्री हुसैन ने बताया कि सूचना प्रौद्योगिकी एवं संचार विभाग के प्रमुख शासन सचिव के निर्देशानुसार जिले में स्थापित समस्त ई-मित्रा मशीनों का अधिकतम उपयोग किया जाये। ई-मित्रा प्लस प्रोजेक्ट द्वारा आमजन को विभिन्न विभागों की 70 से अधिक सेवाएं सिंगल क्लिक पर उपलब्ध करवाने के लिये जिले के विभिन्न कार्यालयों, स्थानों पर मशीने स्थापित की गई है। ये मशीने आमजन की सहज पहुंच में नहीं है और जागरूकता के अभाव में उपयोग में नहीं लाई जा रही है।
इन मशीनों का अधिकतम उपयोग करने के लिये आमजन की आसान पहुंच में हो, आमजन में जागरूकता पैदा की जाये, ई-मित्रा प्लस मशीनों के बिजली, इंटरनेट एवं अर्थिंग संबंधी समस्याओं का समाधान करना सुनिश्चित करे। जिस स्थान, संस्थान के परिसर में स्थापित है, वहां नियुक्त अधिकारी, कर्मचारी को नोडल अधिकारी नियुक्त किया जाये। ई-मित्रा प्लस मशीन का स्टाॅक रजिस्टर में इन्द्राज किया जाये, ताकि भविष्य में मशीनों के उपकरणों के खराब, चोरी की स्थिति में मशीन की मरम्मत इत्यादि का कार्य करवाया जा सके।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement