Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India कोरोना काल में मृत्यु होने पर चिकित्साकर्मी की बच्चियों को मिली 50 लाख रुपए की सहायता राशि - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Friday, 8 October 2021

कोरोना काल में मृत्यु होने पर चिकित्साकर्मी की बच्चियों को मिली 50 लाख रुपए की सहायता राशि

 कोरोना काल में मृत्यु होने पर चिकित्साकर्मी की बच्चियों को मिली 50 लाख रुपए की सहायता राशि

हनुमानगढ़, । चिकित्सा विभाग के लैब टैक्नीशियन की कोरोना काल में आमजन की सेवा करते हुए कोविड संक्रमित होने पर मृत्यु हो गई थी। राज्य सरकार द्वारा मृतक के परिजनों को 50 लाख रुपए की सहायता राशि प्रदान की है। 25-25 लाख रुपए की राशि मृतक की दोनों बच्चियों के बैंक अकाउंट में जमा करवाए गए।
सीएमएचओ डॉ. नवनीत शर्मा ने बताया कि खण्ड भादरा की पीएचसी गदरा में कार्यरत लैब टैक्नीशियन पवन कुमार मेहरड़ा का गत 9 मई 2021 को कोविड संक्रमित होने पर मृत्यु हो गई थी। पवन कुमार कोविड काल में ही आमजन की सेवा में लगे हुए थे। भादरा के उत्तराधाबास के रहने वाले पवन कुमार की धर्मपत्नी की भी मृत्यु हो चुकी है। उनके परिवार में केवल दो बच्चियां वेलेंटीना व मार्टिना ही हैं।
माननीय जिला कलक्टर श्री नथमल डिडेल की संवेदनशीलता व सीएमएचओ कार्यालय में कार्यरत राजेन्द्र शर्मा के प्रयासों से बच्चियों के खाता खुलवाने व अन्य जरुरी दस्तावेजात् का निरंतर जयपुर स्वास्थ्य भवन में भिजवाने एवं वार्तालाप करते हुए जल्द से जल्द सहायता राशि मंजूर करवाई। राज्य सरकार द्वारा समस्त कार्यवाही पूर्ण करते हुए गत दिवस दोनों बच्चियों के बैंक अकाउंट में 25-25 लाख रुपए की राशि जमा करवाई। इससे पहले भी कोविड काल में पीएचसी परलीका के डॉ. प्रदीप कुमार की मृत्यु होने पर भी उनके परिजनों को सहायता राशि उपलब्ध करवाई गई थी।

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे