Advertisement

Advertisement

अन्तर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस के अवसर पर

 अन्तर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस के अवसर पर

विधिक जागरूकता शिविर का आयोजन
श्रीगंगानगर,। राजस्थान राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण, जयपुर के निर्देशानुसार नालसा स्कीम अन्तर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस के अवसर पर शुक्रवार को जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की ओर से महावीर इन्टरनेशनल अपना घर, वृद्ध आश्रम, श्रीगंगानगर में विधिक जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया।
शिविर में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव, श्री पवन कुमार वर्मा, (अपर जिला एवं सेशन न्यायाधीश) द्वारा वृद्धजनों को सम्बोधित करते हुए बताया कि संस्कृतियों में वृद्धजनों को विद्वता व अनुभवों का खजाना माना जाता रहा है और हर संस्कृति में वृद्धजनों की देखभाल की जिम्मेदारी परिवार पर मानी जाती रही है लेकिन वर्तमान परिप्रेक्ष्य में यह परिस्थिति बदल रही है और यह जिम्मेदारी राज्य एवं स्वंयसेवी संगठनों पर आ गई है। उन्होंने वृद्धजनों के भरण-पोषण के अधिकार, सम्पत्ति के अधिकार व संवैधानिक अधिकारों के बारे में विस्तार से जानकारी प्रदान की ।
इस अवसर पर महावीर इन्टरनेशनल अपना घर, वृद्ध आश्रम, श्रीगंगानगर के अध्यक्ष श्री विरेन्द्र बैद द्वारा वृद्धजनों को सम्बोधित करते हुए वृद्धजनों की देखभाल की जिम्मेदारी अच्छी तरह से करने का संकल्प लिया गया। इस अवसर पर उनके साथ महावीर इन्टरनेशनल वृद्ध आश्रम के सचिव श्री भानुप्रकाश गर्ग, कोषाध्यक्ष श्री राजेश झूंथरा व श्री राकेश बोरड़ भी उपस्थित थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement