Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India जिला कलक्टर ने की जनसुनवाई - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Friday, 1 October 2021

जिला कलक्टर ने की जनसुनवाई


जिला कलक्टर ने की जनसुनवाई
श्रीगंगानगर,। जिला कलक्टर श्री जाकिर हुसैन ने डीओआईटी के वीसी कक्ष में शुक्रवार को जनसुनवाई की जिसमें सभी उपखण्ड अधिकारी वीसी के माध्यम से जुड़े। इस जनसुनवाई में गंगानगर विधायक श्री राजकुमार गौड़ व सभी अधिकारी उपस्थित रहे। विधायक श्री गौड़ ने कहा कि जिले में जहां भी नाजायज/अवैध शराब के ठेके चल रहे हों उन्हें बंद करवायें। इसमें समय सीमा का सख्ती से पालन हो, कहीं भी ओवर रेट की समस्या नहीं आनी चाहिए।
जिला कलक्टर श्री जाकिर हुसैन ने कहा कि आमजन की पेयजल, बिजली, अवैध कब्जे आदि की पेंडेसी जल्द दूर की जाये। उन्होंने कहा कि नगरपरिषद व नगरपालिकाएं अभियान के रूप में लेकर इन समस्याओं संबंधी लम्बित प्रकरणों का निस्तारण करें। उन्होंने निर्देशित किया कि लम्बित प्रकरणों के निस्तारण में समय सीमा का ध्यान रखे। सभी उपखण्ड अधिकारी उपखण्ड स्तर व ग्राम पंचायत स्तर पर राज्य सरकार के निर्देशानुसार तय दिवसों पर जनसुनवाई अवश्य करें। शनिवार 2 अक्टूबर से प्रशासन गांवों के संग व प्रशासन शहरों के संग अभियान चलाया जायेगा, जिसके तहत शिविरों में भी इन मामलों की सुनवाई की जायेगी।
जिला कलक्टर ने सभी उपखण्ड अधिकारियों को निर्देशित किया कि 2 अक्टूबर को गांधी जयंती के कार्यक्रम में गांधी शान्ति समिति के सदस्यों व जनप्रतिनिधियों को अवश्य बुलाएं। सरकार के निर्देशानुसार लोगों को लाभान्वित करे व सूचनाएं भी लगातार अपडेट करे। सभी शिविरों में बैठने की, पानी, बिजली व अन्य सुविधाएं अवश्य हो तथा कोरोना गाईडलाइन का पालन अवश्य हो।
विधायक श्री गौड़ ने कहा कि पट्टे जारी करने, नक्शा पास करने आदि से संबंधित तैयारी पूर्व में ही कर लें। ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली, पानी की समस्याएं अधिक होगी, जिसका निस्तारण हाथों हाथ शिविर में किया जाये। जनसुनवाई में वॉटर शेड की नाले के ऊपर छत टूटने की समस्या, मिर्जेवाला में गलत रिपोर्ट बनाने का मामला, सूरतगढ़ में ग्रामीण क्षेत्रा में नहरों के दूषित पानी के पेयजल का मामलों पर जिला कलक्टर ने सुनवाई की व त्वरित निस्तारण किये।
जनसुनवाई में यूआईटी सचिव डॉ. हरितिमा, नगरपरिषद आयुक्त श्री सचिन यादव, जिला आबकारी अधिकारी श्रीमती प्रतिष्ठा पिलानिया, अधीक्षण अभियंता विधुत श्री जे.एस.पन्नू, अधीक्षण अभियंता पीडब्ल्यूडी श्री सुमन मनोचा सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे