Advertisement

Advertisement

आज रात रवाना होगी ’’श्री रामायण यात्रा‘‘ ट्रैन’ स्लीपर फुल, एसी कोच में आज भी हो सकती हैं बुकिंग

 आज रात रवाना होगी ’’श्री रामायण यात्रा‘‘ ट्रैन’


स्लीपर फुल, एसी कोच में आज भी हो सकती हैं बुकिंग
ट्रैन के अंदर भी हो सकती हैं टिकट बुक
श्रीगंगानगर, । भगवान श्री राम के जीवन से जुड़े विभिन्न धार्मिक आस्था वाले स्थलों की यात्रा के लिये भारतीय रेलवे खानपान व पर्यटन निगम की रामायण सर्किट वाली ट्रेनों में श्रद्धालु यात्रियों ने जबरदस्त उत्साह दिखाया हैं। इसी का असर है कि श्रीगंगानगर से भी ’’श्री रामायण यात्रा‘‘ टूरिस्ट ट्रैन बुधवार की रात्रि 12 बजे के बाद (रेलवे के समय अनुसार 25 नवम्बर रात्रि 12.35) रवाना होगी। इस ट्रेन की स्लीपर की सभी सीट बुक हो चुकी हैं। अब एसी कोच की कुछ सीट बुक होनी शेष हैं, जिसके लिये बुकिंग करवाई जा सकती है। उल्लेखनीय हैं कि अगर किसी श्रद्धालु यात्री का ऐन वक््त पर यात्रा का कार्यक्रम बनता हैं तो सीट उपलब्धता के आधार पर ट्रेन में भी सीट बुक कर दी जायेगी।
 आईआरसीटीसी के चंडीगढ़ स्थित क्षेत्रीय प्रबंधक श्री एम.पी.एम. राघव ने बताया कि 16 रात्रि व 17 दिन के सफर पर श्रीगंगानगर से रवाना होकर यह ट्रेन अबोहर, मलोट, बठिण्डा, बरनाला, पटियाला, राजपुरा, अम्बाला कैंट, कुरुक्षेत्र, करनाल, पानीपत, दिल्ली कैंट, गुरुग्राम, रेवाड़ी, अलवर, जयपुर, आगरा फोर्ट, इटावा व कानपुर स्टेशनों से श्रद्धालुओं को लेकर अपने सफर पर निकलेगी। यह ट्रेन श्रद्धालुओं को अयोध्या, सीतामढ़ी, जनकपुर, वाराणसी, इलाहाबाद,  चित्रकूट, नाशिक, हम्पी, कांचीपुरम व रामेश्वरम की यात्रा करवायेगी। ट्रैन में ब्रेकफास्ट, लंच व डिनर सहित प्रत्येक यात्री का स्लीपर का किराया 16 हज़ार 65 रुपये व थर्ड ऐसी का किराया 26 हज़ार 775 रुपये निर्धारित है।
 उन्होने बताया कि इसमें गैर वातानुकूलित सड़क परिवहन, शाकाहारी भोजन, पर्यटन स्थलों का भ्रमण, यात्रा अनुरक्षक और निजी सुरक्षा व्यवस्था को पैकेज में शामिल किया गया है। यात्रियों को अपना निजी इस्तेमाल का सामान एवं दवाई आदि साथ ले जाना होगा।  कोविड-19 की भारत सरकार द्वारा उल्लेखित सभी सावधानियों को यात्रा में ध्यान रखा जाएगा। यात्री बुकिंग के लिए वेबसाइट www.irctcturism.com ऑनलाइन कर सकते हैं। आईआरसीटीसी क्षेत्रीय कार्यालय चंडीगढ, एससीओ-80-81-82, तीसरी मंजिल, चंडीगढ़, पीएचः 0172-4645795, 8595930980, 8595930981 एवं 8595930955 से भी संपर्क कर सकते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement