Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India Hanumangarh : 40 वर्ष से बैठे दुकानदारो को उजाड़ने का आरोप : नप टीम बिना ध्वस्त करे बेरंग लौटी - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Monday, 14 March 2022

Hanumangarh : 40 वर्ष से बैठे दुकानदारो को उजाड़ने का आरोप : नप टीम बिना ध्वस्त करे बेरंग लौटी

हनुमानगढ़। नगरपरिषद द्वारा आज टाउन थाना के सामने करीब 40 वर्ष से ज्यादा पुरानी दुकानों व खोखो को हटाने की कार्रवाई करने अल सुबह पहुंचा। लेकिन दुकानदारों के विरोध के चलते कब्जे ध्वस्त करने की कार्रवाई सिरे नहीं चढ़ पाई। गौरतलब है कि नगरपरिषद ने टाउन कस्बे में कई जगहों को चिन्हित कर उसकी दुकानों पर लाल निशान लगा दिए थे। जिसके बाद से ही दुकानदार,फल-सब्जी विक्रेताओं ने रोष प्रकट करना शुरू कर दिया था। अब नगरपरिषद की इस कार्रवाई के विरोध में टाउन पुलिस थाने के सामने चिन्हित अतिक्रमण वाले स्थान पर दुकानदार व उनका परिवार धरना दे कर बैठ गया है। वहीं आमआदमी पार्टी भी दुकानदारो के समर्थन में आगे आ गयी है। जानकारी के मुताबिक कई बीजेपी नेता भी दुकानदारो को उजाड़ने की इस कार्रवाई के खिलाफ दुकानदारो के समर्थन में आते हुए नगरपरिषद के खिलाफ रोष प्रकट कर रहे हैं। दरअसल मामला नगरपरिषद द्वारा दुकानदारो,फल सब्जी विक्रेताओं  द्वारा किये गए कब्जो को हटवाने से जुड़ा हुआ है। 

दुकानदार परिवार सहित बैठे धरने पर
----/
नगरपरिषद की कब्जा हटवाने की इस कार्रवाई के खिलाफ दुकानदार व फल-सब्जी विक्रेता लामबंध होना शुरु हो चुके हैं। दुकानदारो को जब पता चला कि उनके कब्जे नगरपरिषद ध्वस्त करने सुबह आएगी तो रात से ही वहां दुकानदारो ने अपने डेरे जमा लिए थे। सुबह होते-होते दुकानदारो के अलावा उनके परिवार की महिलाएं व बच्चे भी धरना स्थल पर जुटना शुरू हो गए। दुकानदारो व फल सब्जी विक्रेताओं का कहना है कि जब हमारी रोजी-रोटी ही छीन जाएगी तो हम भी घर बैठकर क्या करेंगे इससे बेहतर है संघर्ष करें। 

समर्थन में आये कई नेता व पार्टी
----------
मामले की जानकारी लगते ही आप पार्टी के जिलाध्यक्ष सुरेंद्र बेनीवाल समर्थन देने पहुंचे। धरना स्थल पर बीजेपी,आप पार्टी के नेताओ के अलावा छात्र नेता महेंद्र शर्मा भी समर्थन देने पहुंचे। महेंद्र शर्मा ने कहा कि प्रशासन को सब्जी विक्रेताओं से बात करनी चाहिए उनके ही दिए गए जगहों को इस तरह हटाना ठीक नहीं है। महेंद्र शर्मा ने कांग्रेस सरकार पर हमला बोलते हुए ये भी कह दिया कि जिस तरह से चार राज्यो में जनता ने कांग्रेस को डिलीट कर दिया उसी तरह से राजस्थान से भी जनता कांग्रेस को डिलीट कर देगी। समय रहते हुए सरकार व प्रशासन को कहा की इनसे वार्ता करे और हल निकाले। वो गरीब दुकानदारो व सब्जी विक्रेताओं को उजाड़ने का कार्य न करे।
कंटेट- कुलदीप शर्मा

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे