Advertisement

Advertisement

पीलीबंगा रेलवे स्टेशन पर 5 करोड़ रूपयें की लागत से होंगे विकास कार्य: सांसद निहालचंद

 पीलीबंगा रेलवे स्टेशन पर 5 करोड़ रूपयें की लागत से होंगे विकास कार्य: सांसद श्री निहालचंद

श्रीगंगानगर,। पूर्व केन्द्रीय राज्यमंत्री एवं सांसद श्री निहालचंद के अथक प्रयासों से रेल मंत्रालय भारत सराकर ने पीलीबंगा रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए जरूरी विकास कार्यो के लिए 5 करोड़ रूपयें की मंजूरी प्रदान कर दी है।
सांसद श्री निहालचंद ने बताया कि इस स्वीकृति के अनुसार रेलवे विभाग द्वारा पीलीबंगा रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या एक व दो को बढाते हुए इनको शेड कवर किया जाएगा। यात्रियों की सुविधा हेतु पर्याप्त शेड व बेंच स्थापित किए जाएंगे, दिव्यांगजनों को ध्यान में रखते हुए उनसे संबंधित सुविधाओं को स्थापित किया जाएगा। उन्होने बताया कि पीलीबंगा रेलवे स्टेशन को एनएसजी-5 श्रेणी के अन्तर्गत क्रमोंनत किया जाएगा और उसके अनुसार ही यहॉं पर यात्री सुविधाओं को बढाया जाएगा।
उन्होने बताया कि पिछले काफी समय से स्थानीय निवासियों और रेल यात्रियों के द्वारा पीलीबंगा रेलवे स्टेशन पर यात्री सुविधाओं में बढोतरी के लिए मांग की जा रही थी। सांसद श्री निहालचंद भी काफी लम्बे समय से इसके लिए प्रयासरत थे और उत्तर-पश्चिम रेलवे व रेल मंत्री से कई बार मिलकर निवेदन कर चुके थे। अब रेल मंत्रालय द्वारा पीलीबंगा रेलवे स्टेशन के लिए 5 करोड़ रूपयें की मंजूरी के साथ ही सांसद श्री निहालचंद व क्षेत्रवासियों की इस मांग को केन्द्र सरकार ने पूरा कर दिया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement