Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India हनुमानगढ़ में पेट्रोल 09.55 रुपये तो डीजल 07.20 रुपये प्रति लीटर तक हुआ सस्ता,जाने जिले में क्या है आज के भाव,अब राज्य सरकार से जनता को उम्मीद - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Sunday, 22 May 2022

हनुमानगढ़ में पेट्रोल 09.55 रुपये तो डीजल 07.20 रुपये प्रति लीटर तक हुआ सस्ता,जाने जिले में क्या है आज के भाव,अब राज्य सरकार से जनता को उम्मीद

हनुमानगढ़। पेट्रोल-डीजल पर लोगों को मोदी सरकार ने बड़ी राहत दी है। केंद्र सरकार ने शनिवार को जनता को बड़ी राहत देते हुए पेट्रोल और डीजल पर क्रमश: 8 और 6 रुपये एक्साइज ड्यूटी कम कर दिया है। इसके बाद तेल कंपनियों ने आज रविवार के लिए पेट्रोल और डीजल के नए रेट जारी कर दिए हैं। 

पेट्रोल पंप संचालक विपुल धमीजा ने बताया कि एक्साइज ड्यूटी में कटौती के बाद आज 22 मई को राजस्थान के हनुमानगढ़ में जहां पेट्रोल 9.55 रुपये और डीजल पर 7.22 रुपये तक सस्ते हुए है। 


पम्प सचालक विनीत गणेशगढिया ने बताया कि हनुमानगढ़ जिले में आज पेट्रोल के दाम घटकर 112.18 रुपये प्रति लीटर तो वहीं डीजल के दाम घटकर 97.47 रुपये प्रति लीटर तक हो गया है। डीजल काफी लंबे समय बाद फिर से शतक के नीचे आया है। केंद्र सरकार की राहत के बाद पेट्रोल 09.55 रुपये प्रति लीटर तो वहीं डीजल 07.20 रुपये प्रति लीटर तक सस्ता हो गया।

हनुमानगढ़ भाजपा के जिलाध्यक्ष बलबीर बिश्नोई ने कहा कि केंद्र सरकार दो बार बड़े स्तर पर एक्साइज ड्यूटी में कटौती कर जनता को राहत प्रदान कर चुकी है। अब राज्य सरकार को भी जनता को राहत प्रदान करते हुए वेट में कटौती कर पेट्रोल-डीजल के दाम घटाने चाहिए ताकि आमजन को दोहरा लाभ मिल सके।

ऐसे चेक करें अपने शहर का रेट

आप भी अपने शहर के पेट्रोल-डीजल के दाम रोजाना SMS के जरिए भी चेक कर सकते है। इंडियन ऑयल (IOC) के उपभोक्ता RSP<डीलर कोड> लिखकर 9224992249 नंबर पर व एचपीसीएल (HPCL) के उपभोक्ता HPPRICE <डीलर कोड> लिखकर 9222201122 नंबर पर भेज सकते हैं। बीपीसीएल (BPCL) उपभोक्ता RSP<डीलर कोड> लिखकर 9223112222 नंबर पर भेज सकते हैं।

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे