Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India गुप्त सूचना के आधार पर लोक परिवहन की बस से बरामद किया 3 क्विंटल से अधिक पनीर,नोहर से श्रीगंगानगर भिजवाया जा रहा था,पनीर की क्वालिटी जांचने के लिए किया जब्त - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Tuesday, 24 May 2022

गुप्त सूचना के आधार पर लोक परिवहन की बस से बरामद किया 3 क्विंटल से अधिक पनीर,नोहर से श्रीगंगानगर भिजवाया जा रहा था,पनीर की क्वालिटी जांचने के लिए किया जब्त

हनुमानगढ़। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को मिली एक गुप्त सूचना के आधार पर की गई कार्रवाई में 3 क्विंटल से अधिक पनीर बरामद कर किया गया है। लोक परिवहन की बस में मिले पनीर के 12 थैलों के साथ कोई मालिक नहीं मिला। पनीर के मिलावटी संदिग्ध प्रतीत होने पर चिकित्सा विभाग द्वारा इसे जब्त कर लिया गया। अब पनीर का सैम्पल बीकानेर भिजवाकर उसकी क्वालिटी की जांच की जाएगी और अगर पनीर में मिलावट पाई जाती है, तो खाद्य विक्रेता का पता लगाकर उनके खिलाफ कानूनी कार्यवाही भी की जाएगी। 
इसके अलावा पनीर भेजने वाले, प्राप्त करने वाले एवं बस के मालिक पर भी कानूनी कार्यवाही की जाएगी। सीएमएचओ डॉ. नवनीत शर्मा ने बताया कि उन्हें मोबाइल पर सूचना मिली कि लोक परिवहन की बस नं. आरजे 13 टीए 5745 में 3 क्विंटल से अधिक पनीर नोहर से श्रीगंगानगर भिजवाया जा रहा है। सूचना के आधार पर एक निरीक्षण टीम को खाद्य सामग्री की जांच के लिए बस स्टैण्ड भेजा गया। निरीक्षण टीम में स्वास्थ्य कार्यकर्ता नवाबदीन भाटी, सुरेन्द्र राठौड़ एवं पुलिसकर्मी शामिल रहे। निरीक्षण टीम ने बस स्टैण्ड पर लोक परिवहन की बस की जांच की, तो उसमें प्लास्टिक की 12 थैलियों में 3 क्विंटल से अधिक पनीर मिला। 
बस में सवार यात्रियों व बस के कर्मचारियों से बात की, तो पता चला कि यह पनीर नोहर से श्रीगंगानगर के लिए भेजा गया है। पनीर के साथ कोई भी मालिक या कार्मिक उपस्थित नहीं था और ना ही इस संबंध में कोई बिल या रसीद बस कर्मचारी प्रस्तुत कर पाए। ऐसी स्थिति में संदिग्ध पनीर की क्वालिटी जांचने के लिए उसे जब्त कर सुरक्षित रखवा लिया गया। उन्होंने कहा कि अब पनीर का सैम्पल बीकानेर फूड लैब में भिजवाया जाएगा ताकि उसकी क्वालिटी का पता लग सके। यदि पनीर में कोई मिलावट पाई जाती है, तो उक्त खाद्य विक्रेता के खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जाएगी। इसके साथ-साथ पनीर भेजने वाले, प्राप्त करने वाले एवं बस के मालिक पर भी कानूनी कार्यवाही की जाएगी। डॉ. शर्मा ने बताया कि जिले में अगर कहीं पर मिलावटी खाद्य पदार्थ तैयार अथवा बेचान किया जाता है, तो उसकी सूचना मोबाइल नम्बर 75972-22000 अथवा वट्र्सअप पर दी जाए।

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे