Advertisement

Advertisement

सीईओ ने ग्राम पंचायतों में किया मनरेगा कार्याे का निरीक्षण

 सीईओ ने ग्राम पंचायतों में किया मनरेगा कार्याे का निरीक्षण


सादुलशहर बीडीओ को दिये मेट के विरूद्ध कार्यवाही के निर्देश
श्रीगंगानगर,। जिला परिषद के सीईओ श्री मोहम्मद जुनैद ने बुधवार को सादुलशहर और श्रीगंगानगर पंचायत समिति की ग्राम पंचायतों में मनरेगा कार्यों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने मनरेगा कार्यों में लापरवाही पाये जाने पर संबंधित मेटों के खिलाफ कार्यवाही करने के लिये बीडीओ को निर्देशित किया।
सादुलशहर पंचायत समिति की ग्राम पंचायत रोटावाली के राजीव गांधी सेवा केन्द्र के निरीक्षण में साफ-सफाई नहीं मिलने पर सीईओ ने ग्राम विकास अधिकारी को नोटिस देने के निर्देश देते हुए मनरेगा कार्य में पक्का खाला और 14 एलएलजी में मोघे से टेल तक जारी कार्यों का निरीक्षण किया। इस दौरान कार्य स्थल पर मस्टररोल में मेटों के नाम में भिन्नता मिली। चार में से तीन मेटों की मोबाइल एप पर आईडी रजिस्टर्ड नहीं पायी गई। एक मेट द्वारा मोबाइल एप से छेड़छाड़ कर श्रमिकों की उपस्थिति को ओवरराईट कर पुनः उपस्थिति दर्ज करना पाया गया। मस्टररोल में दर्ज उपस्थिति और एप में दर्ज उपस्थिति से मिलान नहीं होने पर सीईओ ने बीडीओ को मेट सोहन को ब्लैकलिस्ट करने के निर्देश देते हुए एप पर अपनी आईडी रजिस्टर्ड नहीं करने वाले मेटों को आवश्यक कार्यवाही के लिये भी निर्देशित किया।
इसके पश्चात सीईओ द्वारा श्रीगंगानगर पंचायत समिति की ग्राम पंचायत लाधूवाला के गांव 20 एलएलबी में जारी मनरेगा कार्य का निरीक्षण किया गया। मौके पर मेट शालू मौजूद नहीं मिली, जबकि उसके द्वारा मस्टररोल में फर्जी उपस्थिति दर्शाना पाया गया। इस पर सीईओ ने बीडीओ को उक्त मेट के खिलाफ नियमानुसार कार्यवाही के लिये निर्देशित किया

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement