Advertisement

Advertisement

संवेदनशील मतदान केंद्रों को लेकर बैठक का हुआ आयोजन, सहायक रिटर्निग अधिकारी ने मतदान केंद्रों की समीक्षा की


 अनूपगढ़ के एसडीएम कार्यालय में बुधवार को सहायक रिटर्निग अधिकारी अजीत कुमार गोदारा ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए अनूपगढ़ विधानसभा के संवेदनशील मतदान केंद्रों को लेकर संवेदनशील मतदान केंद्रों के सेक्टर ऑफिसर्स और सुपरवाइजरो की बैठक ली। बैठक में अनूपगढ़ डीएसपी अमरजीत चावला भी मौजूद रहे।

सहायक रिटर्निग अधिकारी अजीत कुमार गोदारा ने बताया कि वल्नरेबल और क्रिटिकल मतदान केंद्रों की समीक्षा के लिए इस बैठक का आयोजन किया गया है। उन्होंने बताया कि जिला निर्वाचन अधिकारी के निर्देशानुसार लोकसभा चुनाव 2024 के अंतर्गत चिन्हित किए गए वल्नरेबल और क्रिटिकल मैपिंग मतदान केंद्रों की रिपोर्ट और मतदान केंद्रों के मतदाताओं से संपर्क कर उनके द्वारा दिए गए फीडबैक पर विचार विमर्श किया गया। जिसमें संबंधित मतदान केंद्रों के मतदाताओं द्वारा मतदान के दौरान उन्हें किसी भी प्रकार का लालच, भय,डराने और धमकाने जैसी कोई भी समस्या नहीं पाई गई।

मतदान केंद्रों की स्तिथि में किया परिवर्तन

सहायक रिटर्निग अधिकारी ने बताया कि बैठक में गांव नाहरावाली के 69,70 और 71 तीन मतदान केंद्रों को संवेदनशील मतदान S-3 में शामिल करने की रिपोर्ट प्राप्त हुई है। रिपोर्ट का अवलोकन करने के बाद वल्नरेबल मतदान केंद्र संख्या 43 और 44 पर विचार विमर्श करते हुए डीएसपी अमरजीत चावला द्वारा सयुंक्त निर्णय लिया गया कि निरीक्षण के दौरान वल्नरेबिलिटी से संबंधित कोई भी तथ्य सामने नहीं आया। उन्होंने बताया कि पिछले लोकसभा चुनाव 2019, विधानसभा चुनाव 2023 में किसी भी प्रकार की कोई घटना घटित नहीं होने पर लोकसभा चुनाव 2024 में सेक्टर अधिकारी, सुपरवाइजर और मतदान केंद्र लेवल अधिकारियों की रिपोर्ट के आधार पर अनूपगढ़ विधानसभा के वल्नरेबल मैपिंग मतदान केंद्र संख्या 43 और 44 को वल्नरेबल मतदान केंद्र की श्रेणी से हटाकर सामान्य क्रिटिकल की श्रेणी में रखा गया है।उन्होंने बताया कि बैठक में निर्णय लिया गया है कि मतदान केंद्र संख्या 69,70 और 71 को संवेदनशील मतदान केंद्र श्रेणी S-3 में शामिल किया गया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement