Advertisement

Advertisement

ड्रग पैडलर और आदतन अपराधियों की सूची साझा करेंगे पंजाब-राजस्थान के पुलिस-प्रशासनिक अधिकारी


 ड्रग पैडलर और आदतन अपराधियों की सूची साझा करेंगे पंजाब-राजस्थान के पुलिस-प्रशासनिक अधिकारी

-फाजिल्का और श्रीगंगानगर की अंतर-राज्य सीमा समन्वय बैठक में अधिकारियों ने जताई सहमति

श्रीगंगानगर,। लोकसभा चुनाव-2024 के दौरान सीमावर्ती क्षेत्रों में अपराधियों, मादक पदार्थों और धन-बल की आवाजाही को रोकने के लिए अंतरराज्यीय स्तर पर प्रयासों के समन्वय के लिए शुक्रवार को कलेक्ट्रेट सभागार में श्रीगंगानगर, फाजिल्का और हनुमानगढ़ जिलों की संयुक्त बैठक हुई। इस दौरान प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों के बीच लोकसभा आम चुनाव-2024 के तहत असामाजिक तत्वों की सूचनाएं साझा करने और उनके खिलाफ संयुक्त कार्रवाई पर सहमति जताई गई।

बैठक में श्रीगंगानगर जिला कलक्टर श्री लोकबंधु ने कहा कि लोकसभा चुनाव के तहत असामाजिक तत्वों के अंतर- राज्यीय प्रवाह को रोकने के लिए पंजाब और राजस्थान की सीमा पर नाकाबंदी जारी है। सीमा पर चौकियां सक्रिय हैं और पुलिस और एफ़एसटी-एसएसटी टीम भी नियमित रूप से निगरानी कर रही हैं। इसके अलावा असामाजिक तत्वों, शराब और अन्य नशीले पदार्थों की एक राज्य से दूसरे राज्य में आवाजाही पर भी सख्ती से कार्रवाई जारी है। 

उन्होंने कहा कि एसएसटी-एफएसटी की ओर से चुनाव में 38 करोड और स्टेट जीएसटी द्वारा 8 करोड़ रुपए से अधिक की सीजर कार्रवाई की गई है। लोकसभा चुनाव के लिए 1 जून को पंजाब में प्रस्तावित मतदान के तहत 31 मई से लेकर 1 जून तक सूखा दिवस की पालना सहित आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग के आदेशानुसार भयमुक्त, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण चुनाव के लिए सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाएं।

फाजिल्का डिप्टी कमिश्नर डॉ. सेनू दुग्गल ने भी भयमुक्त एवं निष्पक्ष चुनाव के लिए पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों के समन्वय को महत्वपूर्ण बताया जबकि फाजिल्का एसपी डॉ. प्रज्ञा जैन ने अंतर राज्य सीमा क्षेत्र में नाकाबंदी और चेक पोस्ट के माध्यम से अपराधियों तथा चुनाव प्रभावित करने वाली अवैध वस्तुओं की रोकथाम के लिए परस्पर सहयोग की आवश्यकता जताई।

एसपी गंगानगर श्री गौरव यादव ने पंजाब अधिकारियों को आश्वस्त किया कि नाकाबंदी के साथ-साथ दोनों राज्यों की पुलिस असामाजिक तत्वों के खिलाफ संयुक्त अभियान चलाएगी और एक-दूसरे से सूचनाओं का आदान-प्रदान करेगी। 

इस अवसर पर गंगानगर जिला परिषद सीईओ श्री मृदुल सिंह, एडीएम सतर्कता श्री नरेंद्र पाल सिंह, फाजिल्का के अतिरिक्त आयुक्त आयुक्त विकास श्री अमरेंद्र सिंह मल्ली, एसडीएम अबोहर श्री पंकज बंसल, सीओ सिटी श्री बी. आदित्य, संगरिया डीएसपी श्री करण सिंह, टिब्बी एसडीएम श्रीमती स्वाति गुप्ता, गंगानगर नगर परिषद आयुक्त श्री यशपाल आहूजा, आबकारी अधिकारी श्रीमती रीना, सन्नीप्रताप त्रिपाठी, सहायक आयुक्त राज्य कर विभाग, सुशील अग्रवाल उपायुक्त, फाजिल्का डीपीआरओ श्री भूपेंद्र सिंह बराड़ सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement