Advertisement

Advertisement

दुष्कर्म पीड़िता को न्याय दिलवाने को लेकर एसपी कार्यालय पर जोरदार प्रदर्शन,शुक्रवार तक का दिया पुलिस को अल्टीमेटम


हनुमानगढ़ । (कुलदीप शर्मा) जिला मुख्यालय पर आज सभी संगठनों एवं अधिवक्ताओ ने दिल्ली की मासूम बालिका के साथ हुए घटनाक्रम से रोष प्रगट किया ।आज एसपी कार्यालय के बाहर जोरदार प्रदर्शन हुआ ।बालिका के साथ हुए घटना कर्म से जहां हनुमानगढ़ शर्मसार हुआ हैं वहीं प्रदेश से लेकर देश में भी काफी बदनाम हुआ हैं जिसको लेकर आज पूरा शहर जाग गया और जा पहुंचा एसपी कार्यालय के बाहर । मासूम के साथ हुए दरिंदगी ने जहाँ पुरे शहर को सोचने पर मज़बूर कर दिया हे तो वहीं पुलिस की कार्यशेली पर भी सवालिया निशान लगा दिया गया हैं । 

जम कर हुई नारेबाजी 

आज एसपी कार्यालय के गेट पर पुलिस ने आमजन की भीड़ रोकने के लिए गेट को बन्द कर दिया और शांति व्यवस्था बनी रहे इसके लिए भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद था । जिसके बाद पुलिस प्रशासन के खिलाफ आमजन,संगठनों और वकीलो का गुस्सा सातवे आसमान पर था । पुलिस मुर्दाबाद के खूब नारे लगाए गए । सभी वक्ताओं ने अपने भाषण में पुलिस प्रशासन को ही आड़े हाथो से लिया तथा पुलिस कर्मियों पर भी मिलीभगत के आरोप लगाए गए । 

सता पक्ष के दवाब की भी बात कही 

वहीं आज हुए एसपी कार्यालय प्रदर्शन में सभी वक्ताओं ने सता पक्ष को भी आड़े हाथो लिया और इस केस में उनके दवाब की बात भी कही । वक्ताओं ने अपने भाषण में कहा की शर्म आनी चाहिए इन सता पक्ष धारियो को जिसने मासूम के साथ हुई दरिंदगी ने भी नहीं जागने दिया । शहर में इतना बड़ा मामला हो गया लेकिन सता पक्ष आज भी गहरी नींद में सोया हैं वहीं वक्ताओं ने सता पक्ष पर मामले को दबाने और रफा-दफा करवाने का भी आरोप लगाया । 

पुलिस से हुई झड़प

एक बारगी एसपी कार्यालय गेट पर प्रदर्शनकारियों और पुलिस में झड़प की स्थिति बन गई थी किसी बात को लेकर पुलिस और प्रदर्शनकारी आपस में उलझ गए जिसकी वजह से एक बारगी स्थिति तनावपूर्ण हो गई लेकिन फिर आपसी समझाइस से मामले में शान्ति आई । एक वक्त अचानक ऐसा आया की प्रदर्शनकारी गेट के ऊपर चढ़ गए और आपस में जुबानी जंग शुरू हुई । 

एएसपी ने सम्भाली स्थिति और एसपी से करवाई वार्ता 

मामले में पुलिस और प्रदर्शनकारियों में हुई तनातनी ने माहौल को बिगाड़ दिया था जिसके चलते अचानक पुलिस बल भी मंगवाया गया । थोड़ी देर में एएसपी निर्मला बिश्नोई ने स्थिति को सम्भाला और वार्ता करके सभी प्रदर्शनकारियों को एसपी से वार्ता का न्योता दिया गया । जिसके बाद न्योता स्वीकार होने के बाद मुख्य गेट को खोल दिया गया । 


एसपी से हुई वार्ता मिला आश्वाशन 

प्रदर्शनकारियों के शिष्टमण्डल से एसपी भुवन भूषण यादव से वार्ता हुई जिसमे पुलिस पर काफी आरोप लगाए गए । वहीं वार्ता में सभी ने एक स्वर में मांग रखी की मंजू अग्रवाल के साथ-साथ तमाम दोषी व्यक्तियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जावे और नाबालिक के 164 में न्यायलय में ब्यान दर्ज करवावे जाये । जिसके बाद एसपी ने सभी से वार्ता करते हुए उचित और ईमानदार कार्रवाई करने का भरोसा दिलवाया । वहीं अगर जांच के दौरान किसी पुलिस कर्मी दोषी पाया जाता हैं तो उस पर भी कार्रवाई को अम्ल में लाया जाएगा । 

पुलिस को दिया शुक्रवार तक का अल्टीमेटम 

आज एसपी से हुई वार्ता में शिष्टमंडल ने पुलिस प्रशासन को शुक्रवार तक सभी दोषियों को गिरफ्तार करने और नाबालिग के 164 में ब्यान दर्ज करवाने की बात कही अगर इस समय के बीच पुलिस कोई कार्रवाई नहीं करती हैं तो शुक्रवार के बाद शिष्टमंडल मजबूर हो जाएगा कोई कदम उठाने के लिए ।

इस अवसर पर कांग्रेस नेता  सौरभ राठौड़, गुरदीपसिंह चहल, प्रो. सुमन चावला,रघुवीर वर्मा,रामेश्वर वर्मा, प्रशांत भारती,बलराज सिंह दानेवालिया,शबनम गोदारा,जितेंद्र सारस्वत, सुरेन्द्र बेनीवाल, वीएस पेंटर,  विजय भलाडिय़ा, प्यारेलाल बंसल, पार्षद राजेश मदान,महेश शर्मा,उग्रसेन नैन,सुरेंद्र शर्मा,सहित विभिन्न संगठनों के लोग मौजूद रहे।

वहीं आज हनुमानगढ़ में आमजन से लेकर प्रदर्शनकारियों में पुलिस प्रशासन के खिलाफ आक्रोश देखा गया । पुलिस प्रशासन ने भी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए कड़े प्रबन्ध किये हुए थे । 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement