Advertisement

Advertisement

चालक के लिए 6 किमी दौड़ती हैं रोडवेज बस,अपने फायदे के लिए रोडवेज को लगा रहा चपत । Report Exclusive

Demo photo
कागजों में चारणवासी रूकना है स्वीकृत, रोडवेज को लग रही चपत। 

चारणवासी। कई गांवों में लोगों को सफर करने के लिए राजस्थान रोडवेज बस नसीब नहीं होती। लेकिन यहां  एक राजस्थान रोडवेज बस एक दिन के अंतराल चालक के लिए छ:किमी सफर बिना विभागीय स्वीकृती के करती है। उल्लैंखनीय है कि नोहर,जसाना वाया मलवाणी तक कई वर्षो से राजस्थान रोडवेज की बस चल रही है। ओर मलवाणी  से गांव चारणवासी की दूरी तीन किमी है। जिन लोगों को नोहर तहसील मुयालय जाने के लिए तीन किमी दूर मलवाणी जाकर बस पकडऩी पड़ती थी। ग्रामीणों द्वारा हनुमानगढ़ डिपो के महाप्रंबधक से बार-बार मलवाणी तक आने वाली रोडवेज को चारणवासी तक चलाने की मांग की। महाप्रंबधक ने फरवरी माह में बस को चारणवासी तक चलाने की स्वीकृती दे दीं। महाप्रंबधक ने कहां कि अगर सवारियां कम बनेगी तो कुछ समय तक ग्रामीणों को टिक टे कटवानी पड़ेगी। ग्रामीणों द्वारा सहमति होने पर नोहर,जसाना वाया चारणवासी तक बस सेवा शुरू कर दी गई। लेकिन कुछ रोडवेज के कर्मचारी ही बढ़ाए गए रूट को बंद करवाने पर तूले हुए है।

यू चलती है बिना स्वीकृती के बस

ग्रामीणों ने बताया कि पिछले काफी दिनों से ये बस एक दिन चारणवासी ओर एक दिन मलवाणी में  रूक रही है। क्यों कि एक दिन के अंतराल आने वाले चालक की रिश्तेदारी गांव मलवाणी में है। जिस कारण चालक शाम को गांव चारणवासी सवारियां उतार कर वापीस तीन किमी मलवाणी गांव ले जाकर बस को रोकता है ओर दूसरे दिन सुबह मलवाणी से चारणवासी जाकर सवारियां लेकर पुन: मलवाणी से होते हुऐ रतनपुरा वाया नोहर ले जाता है। बस एक दिन छोड़कर छ:किमी अलग सफर तय करती है केवल चालक के फायदें के लिए। जिससें राजस्थान रोडवेज को महीने में पन्द्रह दिन छ:किमी बिना विभागीय स्वीकृती के बस चलने से चपत लग रही हैं। 

       उस चालक को हटा देगें

''इस संबंध में हमें सूचना नहीं थी। उसे चारणवासी में रहने की जगह मिलती है तो वहीं रहना चाहिए। विभाग को तो नुकसान होता है। उस चालक को उस रूट से तुरन्त प्रभाव से हटा देगें। 
  - अनिल पारीक महाप्रंबधक,हनुमानगढ़ डिपो

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement