Advertisement

Advertisement

भारतीय नौसेना हर समय रहे तैयार -भारतीय रक्षा मंत्री । Report Exclusive

फाइल फोटो

राष्ट्रीय खबर । भारत पकिस्तान के बीच में चल रहे सम्बन्धो में खटास को देखते हुए भारत के रक्षा मंत्री ने एक बैठक ली । वहीं अभी हाल ही में पाक द्वारा भारतीय चोकी पर किये हमले के बाद से भारत सक्रिय होने का दावा करता नजर आ रहा हैं । रक्षा मंत्री अरुण जेटली ने भारतीय नौसेना के शीर्ष कमांडरों को हर समय तैयार रहने के लिए कहा और देश की पश्चिमी सीमा के हालात एवं उससे जुड़ी आंतरिक सुरक्षा के मुद्दों पर बात की । जेटली ने कहा - सजग रहना सबसे अच्छा बचाव है 

भारतीय नौसेना की विभिन्न अहम जरूरतों के मद्देनजर रक्षा मंत्री ने कमांडरों को आश्वासन दिया कि सरकार सभी मुद्दों पर बेहद सकारात्मकता के साथ काम कर रही है और खामियों को जल्द से जल्द दूर करने के लिए संसाधनों में इजाफा करने वाली है । जेटली ने रक्षा के क्षेत्र में स्वदेशीकरण को बढ़ावा देने के लिए भारतीय नौसेना की सराहना की और कमांडरों से रक्षा उत्पादन के क्षेत्र में घरेलू विशेषज्ञता को और बढ़ाने की अपील की ।

वहीं इस चार दिविसीय सम्मेलन को लेकर कई वरिष्ठ अधिकारी भी अपने विचार रखेंगे तो रक्षा मंत्री द्वारा दिए गये ब्यान से कुछ हद तक राहत वाली बात जरुर हैं लेकिन सिर्फ ये कह देना की सजगता ही बचाव हैं कोई बड़ी बात तो नहीं हैं । अब देखने वाली बात हैं की चार दिविसीय सम्मेलन में क्या कुछ निकल कर बाहर आता हैं ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement