Advertisement

Advertisement

पाक ने फिर किया भारत के आरोपों को खारीज, भारतीय सैनिको के शवो के साथ हुई बर्बता के मांगे सबूत । Report Exclusive

फाइल फोटो

अंतराष्ट्रीय खबर । भारत-पाक के बीच में तनाव बढने लगा हैं । वहीं भारतीय सैनिको के साथ पाक सैनिको द्वारा की गयी बर्बरता को पाक ने सिरे से खारीच करते हुए सबूतों की मांग की हैं । ज्ञात रहे हाल ही में पाक सैनिको द्वारा कीए गये भारतीयों सैनिको पर हमले में भारत के 2 जवान शहीद हुए थे जिनके शवो के साथ पाक सैनिको द्वारा बर्बरता किये जाने की खबरे सामने आई थी । पाकिस्तानी सेना ने मंगलवार को भारत से कहा कि वह अपने उस दावे को लेकर ‘कार्रवाई करने योग्य सबूत’ मुहैया कराए कि पाकिस्तानी विशेष सुरक्षा दल ने नियंत्रण रेखा में घुसकर दो भारतीय सुरक्षा बलों की हत्या कर उनके शवों को क्षत-विक्षत कर दिया । वहीं ये बताया जा रहा हैं की दोनों देशों के सैन्य अभियान महानिदेशकों (डीजीएमओ) के बीच मंगलवार सुबह हॉटलाइन पर बातचीत के दौरान इस मुद्दे पर चर्चा की गई ।

सेना की ओर से जारी बयान में कहा गया है, ‘पाकिस्तान ने संघषर्विराम के उल्लंघन और भारतीय जवानों के सिर काटे जाने के भारत के आरोपों को खारिज कर दिया । न तो संघर्ष विराम का उल्लंघन किया गया और न ही पाकिस्तानी सैनिक नियंत्रण रेखा के पार गए ।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मिर्जा ने कहा, पाकिस्तानी सेना बहुत पेशेवर सैन्य समूह है और आचार संबंधी सर्वोच्च मानकों का पालन करती है । शवों को क्षत-विक्षत करने के आरोप घाटी के हालात से दुनिया का ध्यान भटकाने का भारतीय प्रयास है । पाकिस्तानी सेना के अनुसार पाकिस्तानी डीजीएमओ ने अपने भारतीय समकक्ष से कहा कि वह संबंधित घटना के संदर्भ में ‘कार्रवाई करने योग्य सबूत’ मुहैया कराए ।

पाकिस्तान LOC पर शांति बनाए रखने को प्रतिबद्ध
सेना ने कहा कि पाकिस्तान नियंत्रण रेखा पर शांति और सौहार्द बनाए रखने को प्रतिबद्ध है और दूसरे पक्ष से भी यही उम्मीद करता है । पाकिस्तानी सेना ने उम्मीद जताई कि विवेक का इस्तेमाल करते हुये ऐसा कोई कदम नहीं उठाया जायेगा जिससे नियंत्रण रेखा पर माहौल खराब हो और शांति प्रभावित हो ।

पाकिस्तान हमेशा अपनी हरकतों पर पर्दा डालने में माहिर रहा हैं वहीं इस घटना ने भी एक बार फिर से पाक के चेहरों को सामने ला दिया हैं । वहीं एक बारगी सभी मान भी ले की पाकिस्तान ने कोई हमला किया ही नहीं तो वो हमला कैसे हुआ ? मामले को लेकर देश में बड़ी राजनेतिक गतिविधिया चल रही हैं ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement