Advertisement

Advertisement

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प के एजेंडे के खिलाफ लड़ेगी पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन

hillary vs trump
Add caption

इंटरनेशनल न्यूज़ । अमेरिका (America) में नये राष्ट्रपति ट्रंप (Trump)  को लेकर हमेशा कुछ नया चलता ही रहा हैं मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अब भी कुछ ऐसा ही हुआ हैं । अमेरिका में राष्ट्रपति पद के चुनाव में डेमोक्रेटिक उम्मीदवार रह चुकीं हिलेरी क्लिंटन ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के एजेंडे के खिलाफ लड़ने और पांच अहम प्रगतिशील समूहों के लिए फंड एकत्र करने के मकसद से एक नए राजनीतिक कार्य समूह का गठन किया है ।

पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी ने अपने समूह ‘ऑनवर्ड टुगेदर’ के गठन की घोषणा करते हुए कहा, ‘मेरा मानना है कि मजबूत एवं जीवंत लोकतंत्र के लिए हर स्तर पर नागरिकों का शामिल होना सबसे अहम है । मेरा अब पहले से भी अधिक मानना है कि हमारे लोकतंत्र के लिए नागरिकों को भी अपने साथ जोड़ना अहम है । मैं इस बात से बहुत प्रोत्साहित हूं कि हर कोई संगठित होने और नेतृत्व करने के लिए कदम आगे बढ़ा रहा है ।'

हिलेरी ने अपने समर्थकों से राजनीतिक सक्रियता की अनूठी भावना में योगदान देने की अपील की । यह घोषणा ऐसे समय में की गई है जब हिलेरी बदलते राजनीतिक परिदृश्य में अपनी नई भूमिका तलाशने की दिशा में काम कर रही हैं । नए समूह की वेबसाइट में कहा गया है कि इसका लक्ष्य प्रगतिशील मूल्यों को बढ़ावा देना है । इसमें बताया गया है कि हिलेरी ने नवंबर में हुए चुनाव में ट्रंप से मुकाबला करते हुए करीब 6 करोड़ 60 लाख मत जीते थे ।

वहीं इस फैसले के बाद अमेरिका (America) की राजनीती में कुछ नया जरुर निकल कर आयेगा । तो वहीं हिलेरी क्लिंटन के अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के अजेंडे के खिलाफ लड़ने का फैसला कितना सही होता हैं वो समय ही बता पायेगा । 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement