Report Exclusive, Lok Sabha Elections 2019: Latest News, Photos, and Videos on India General Elections, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India Sri GangaNagar - ब्लॉक एरिया में दिनदिहाड़े वारदात कार का शीशा तोडक़र एक लाख 12 हजार की नकदी उड़ाई - Report Exclusive

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Tuesday, 26 March 2019

Sri GangaNagar - ब्लॉक एरिया में दिनदिहाड़े वारदात कार का शीशा तोडक़र एक लाख 12 हजार की नकदी उड़ाई


श्रीगंगानगर। श्रीगंगानगर शहर में सोमवार को दिनदिहाड़े एक कार का शीशा तोडक़र उसमें से नकदी का बैग चोरी कर लिया गया। बैग में एक लाख 12 हजार की नकदी थी, जिसे एक ग्रामीण ने कुछ देर पहले ही बैंक से निकलवाया था। शहर में सबसे व्यस्तम और घनी आबादी वाले ब्लॉक एरिया में गांधी पार्क के पास यह घटना दोपहर 1.30 से 1.45 बजे के बीच हुई। डी ब्लॉक में गांधी पार्क के पास खड़ी की हुई लाल रंग की मारूति कार के पास पांच-छह युवक बार-बार मंडराते रहे। फिर एक युवक ने पार्क की दीवार की तरफ से आगे की खिडक़ी का शीशा तोड़ा और उसमें रखा बैग लेकर पैदल ही बड़े आराम से निकल गया।

 इस युवक के पीछे-पीछे गांधी पार्क व कॉर्पाेरेशन बैंक वाली मेन रोड होते हुए सभी पंाच-छह संदिग्ध युवक आगे रवीन्द्र पथ की तरफ निकल गये। दोपहर लगभग पौने 2 बजे घटना की सूचना मिलते ही डीएसपी (शहर) इस्माइल खां और कोतवाल हनुमान बिश्रोई दलबल सहित घटनास्थल पर आ गये। पुलिस टीमों ने पार्क के सामने वार्ड पार्षद की दुकान के बाहर लगे और दूसरी तरफ कॉर्पाेरेशन बैंक के बाहर लगे सीसी कैमरों की फुटेज को चैक किया। इन दोनों भवनों पर लगे सीसी कैमरों में सभी पांच-छह संदिग्ध युवक साफ दिखाई दिये हैं। कार का शीशा तोडऩे से पहले यह युवक करीब 10 मिनट तक आसपास कार के नजदीक ही नहीं, बल्कि इस चौराहे की चारों सडक़ों पर घूम-फिरकर सीसी कैमरों का जायजा लिया। दोनों तरफ सीसी कैमरे लगे होने के बावजूद इन युवकों ने बेखौफ होकर नकदी को कार में से उड़ाया। इन युवकों ने अपने चेहरे भी नहीं ढके हुए थे। कैमरों की क्वालिटी अच्छी होने के कारण इन युवकों की तस्वीरें पुलिस ने फुटेज में से निकाल ली हैं, जिसके आधार पर इस गिरोह की तलाश की जा रही है। 

बैंक से ही पीछे लगे
पुलिस के अनुसार मटीलीराठान थाना क्षेत्र में सीमावर्ती गांव दौलतपुरा निवासी इंद्राज बैरड़ ने आज दोपहर लगभग 12.30 बजे सुखाडिय़ा सर्किल के समीप एसडी कॉलेज कॉम्पलेक्स एचडीएफसी बैंक शाखा से एक लाख 12 हजार रुपये निकलवाये थे। रुपये एक बैग में रखकर वह अपनी कार लेकर डी ब्लॉक गांधी पार्क में आ गया। कार को पार्क की दीवार के साथ सटाकर खड़ा कर दिया। इंद्राज बैरड़ ने बताया कि वह नकदी का बैग कार में ही छोडक़र सामने ही एक शेयर कम्पनी के ऑफिस में चला गया। उसने रिटर्न भरने के लिए इस ऑफिस से अपने शेयर कारोबार की स्टेटमेंट लेनी थी। वह स्टेटमेंट लेकर वापिस आया तो कार का शीशा टूटा हुआ था। जानकारी के अनुसार इंद्राज बैरड़ के एक करीबी रिश्तेदार पुलिस विभाग में डीएसपी हैं।


 उन्होंने ही दोपहर 1.40 बजे यह घटना हो जाने की सूचना कोतवाली पुलिस को दी, जिसके बाद पुलिस हरकत में आई। पुलिस का कहना है कि इंद्राज बैरड़ के पीछे संदिग्ध युवक एचडीएफसी बैंक शाखा से ही लगे हुए थे। पुलिस की एक टीम ने इस बैंक शाखा के अंदर व बाहर लगे सीसी कैमरों की फुटेज को भी चैक किया। एचडीएफसी बैंक की इस शाखा से लेकर इंद्राज बैरड़ के डी ब्लॉक गांधी पार्क तक जाने के मार्ग पर जगह-जगह लगे सीसी कैमरों को भी चैक किया जा रहा है। पुलिस का कहना है कि संदिग्ध युवकों का यह गिरोह सम्भवत: किसी वाहन पर था। वारदात करने से पहले उन्होंने अपना वाहन घटनास्थल से दूर कहीं छोडक़र आये और वारदात करने के बाद उसी वाहन से निकल गये। पुलिस सूत्रों का कहना है कि शहर में ऐसे संदिग्ध युवकों का गिरोह सक्रिय हो गया है, जिसकी नजर बैंकों पर है। जहां वे बड़ी रकम लेकर निकलने वालों के पीछे लग जाते हैं। 


No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे