Advertisement

Advertisement

पत्नी प्रेमी संग हुई फरार, मासूम बच्चे को छोड़ा फुल की दूकान पर, आठ माह बाद पिता को देखा तो....

प्रेमी संग भागी पत्नी, बेवफा पत्नी
फोटो गूगल सर्च 

नेशनल न्यूज़ । देश में हर रोज अपराध घटने की संख्या बढती ही जा रही हैं तो देश भर में अजीबो-गरीब मामले भी सामने आ रहे हैं अभी मीडिया में आई एक खबर पर जब नजर दोड़ाई तो बड़ा ही शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई हैं पत्रिका की वेबसाइट पर लगी खबर कुछ इस प्रकार थी । 

आठ महीने से तीन साल का बच्चा एक अनाथालय में रह रहा था। अचानक उसकी नजर पिता पर पड़ी और वो उन्हें पहचान गया। पिता देखकर अचंभित रह गए। उन्हें भी यकीन नहीं हुआ कि उनका बेटा उन्हें अनाथालय मिलेगा। बच्चा देखकर सत्ब्ध रह गया उसे समझ नहीं आया कि वो हंसे या रोए क्या करें कुछ समझ नहीं पाया। दौड़कर पिता के पास गया और सिर्फ इतना ही कह पाया पापा मुझे क्यों छोड़ दिया था।

दरअसल धीरज नवलखा स्थित हनुमान मंदिर में मिला था, जहां उसे फूल की दुकान पर एक महिला छोड़कर चली गई थी। लगभग एक सप्ताह तक एक सरकारी अधिकारी के घर में रहने के बाद उसे बाल कल्याण समिति के आदेश पर संस्था में रखवा दिया था। खंडवा रोडस्थित तूफान सिंह को परिचित ने जानकारी दी। टाइल्स लगाने का काम करने वाले तूफानसिंह आश्रम पहुंचा। पहले तो उसे यकीन नहीं हुआ कि यह उसका ही बेटा है लेकिन धीरज पिता को देखते ही दौड़कर उनके पास आकर लिपट गया।मामला था कि तूफान सिंह कि पत्नी किसी के साथ भाग गई थी और साथ में धीरज को भी लेकर गई थी।

 तब से उसके पिता को लगा था कि बच्चा अपनी मां के पास ही है लेकिन यह नहीं सोचा था कि वो इसे भी छोड़कर भाग गई होगी। मां का भी कुछ अता पता नहीं है। बाल कल्याण समिति ने पिता को बच्चे के पहचान व रिश्ते के संबंध में प्रमाण देने के आदेश दिए है। इसके बाद बच्चे को पिता को सौंपा जाएगा।

इस घटना ने जहाँ माँ की ममता को तो शर्मसार किया ही हैं साथ में पति-पत्नी के पवित्र रिश्ते को भी शर्मसार कर दिया हैं । आज कल हर रोज घट रहे ऐसे अजीबो-गरीब वाक्यों से हम हैरान हैं आखिर क्यूँ हो जाता हैं ऐसा ? 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement