Advertisement

Advertisement

Sri GangaNagar - श्रीगंगानगर सैक्टर में फिर दिखाई दिया ड्रोन,भारतीय सुरक्षा बलों ने की जवाबी कार्यवाही

Demo Photo

श्रीगंगानगर। भारत-पाक सीमा पर श्रीगंगानगर सैक्टर में दो दिन के अंतराल के बाद शुक्रवार देर शाम को सीमा पार से आया एक संदिग्ध ड्रोन दिखाई दिया। ड्रोन को खदेडऩे के लिए भारतीय सुरक्षाबलों द्वारा जवाबी कार्यवाही की गई। इस कार्यवाही में यह ड्रोन वापिस पाक सीमा की तरफ चला गया अथवा वह हवा में ही नष्ट हो गया, इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार आज शाम लगभग 7 बजे सीमावर्ती गांव फतूही के समीप ड्रोन दिखाई देने पर भारतीय सुरक्षाबल चौकस हो गये। 


इस ड्रोन को मार गिराने के लिए मोटार्र बम दागे गये और गोलियां भी चलाई गईं। लगभग दस मिनट तक मोटार्र बमों और गोलियोंं की आवाजें आती रहीं। इसके बाद से शांति है। इस इलाके में दोबारा धमाके व गोलियां चलने की आवाजें नहीं आईं। बता दें कि पुलवामा आतंकी हमले और एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान की ओर से श्रीगंगानगर सैक्टर व जिले के अनूपगढ़ एवं घड़साना सैक्टर में टोही विमानो (यूएवी) तथा ड्रोन भेजकर जासूसी करने के बार-बार प्रयास किये जा रहे हैं। 


इन प्रयासों का भारतीय सुरक्षाबलों ने करारा जवाब दिया है। यूएवी और ड्रोन हवा में ही मार गिराये जा रहे हैं। श्रीगंगानगर जिले से लगती सरहद पर अब तक पांच संदिग्ध ड्रोन अथवा यूएवी मार गिराये गये हैंं। सूत्रों के अनुसार आज शाम दिखाई दिया ड्रोन वापिस चला गया या ध्वस्त हो गया, इसका बाद में पता चलने की सम्भावना है। कल शनिवार को सुरक्षाबलों द्वारा इस सीमावर्ती इलाके में सर्च अभियान चलाये जाने की सम्भावना है। 


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement