Advertisement

Advertisement

ये क्या मामी ने ही करवा दिया भांजे का कत्ल


क्राइम न्यूज़।  राजधानी पटना के मालसलामी थाना अंतर्गत पांच माह पूर्व रहस्यमय ढंग से लापता युवक निरंजन चौधरी की हत्या की गुत्थी पुलिस ने शनिवार को मोबाइल के आधार पर सुलझा लिया है। पुलिसिया अनुसंधान में खुलासा हुआ कि मामी ने बीस हजार की सुपारी देकर भांजे की हत्या कराई थी।

हत्यारों ने युवक को सामने से आ रही ट्रेन के आगे फेंक आत्महत्या की शक्ल दे दिया था। विधवा मां के साथ निरंजन मामी के घर पर रहता था। मामी को उसका घर पर रहना नागवार गुजरता था। इस कारण मामी ने निरंजन की हत्या करा दी।


थानाध्यक्ष ललन कुमार ने बताया कि दस जनवरी 2017 को दाहुचक नगला में रहने वाला 20 वर्षीय निरंजन चौधरी रहस्यमय ढंग से गायब हो गया था। मां ने बेटे के रहस्यमय ढंग से गायब होने की प्राथमिकी 19 जनवरी को दर्ज कराई। पुलिस खोजबीन में जुटी रही।


 छानबीन के दौरान गुमशुदा युवक के मोबाइल का सीडीआर निकालकर पुलिसिया जांच प्रांरभ हुई। मोबाइल डिटेल्स के आधार पर पुलिस ने युवक के गायब होने वाले दिन से पहले और बाद के कॉल को खंगाला।


मोबाइल कॉल्स से पुलिस हत्यारों के करीब पहुंची। पुलिस ने दाहुचक के कौशल कुमार तथा बड़ी नगला के विक्की को हिरासत में लेकर पूछताछ प्रारंभ की।

निरंजन का घर में रहना नागवार गुजरता था मामी को पुलिसिया पूछताछ में कौशल व विक्की ने बताया कि पिता की मृत्यु के बाद वह दो वर्ष से विधवा मां शीला देवी के साथ मामा फकीरा चौधरी व मामी विनीता देवी के घर रहता था। मामी को निरंजन का रहना नागवार गुजर रहा था। बार-बार मामी निरंजन को घर से निकालने के लिए ताने देती व झगड़ा करती थी।


निरंजन भी उस घर को छोडऩे को तैयार नहीं था। मामी ने षड्यंत्र रचकर भांजे को दुनिया से ही हटाने का निर्णय ले लिया। मामी ने आसपास के सुपारी किलर कौशल व विक्की से बीस हजार रुपये में निरंजन की हत्या की सौदा कर डाली। मामी ने सुपारी किलरों को पांच-पांच हजार रुपये एडवांस के तौर पर दिया। 
मामी ने षड्यंत्र रच निरंजन को प्राइवेट नौकरी दिलाने का प्रलोभन देकर सुपारी किलरों से मिलवाया। 

दोनों सुपारी किलर निरंजन को लेकर शहादरा रेलवे लाइन के पास पहुंचे। शौच का बहाना कर दोनों सुपारी किलरों ने निरंजन के दोनों हाथों को दोनों ओर से पकड़ा और सामने से आ रही चलती ट्रेन के सामने फेंक दिया।

ट्रेन के धक्के से निरंजन की मौत घटनास्थल पर ही हो गई। हत्या को आत्महत्या का शक्ल देकर सुपारी किलर फरार हो गए। सुपारी किलरों ने मृतक निरंजन के मोबाइल का सिम निकालकर दूसरे के हाथों बेच दिया।



इधर पटना साहिब रेल पुलिस को रेलवे ट्रैक पर बीस वर्षीय युवक का शव पटरी पर मिला। शव क्षत-विक्षत हो जाने के कारण पहचान नहीं हो सकी। जीआरपी ने शव का पोस्टमार्टम कराकर अंतिम संस्कार कर दिया। जीआरपी ने यूडी केस दर्ज कर कर्तव्य की इतिश्री कर ली।

जीआरपी जहां युवक की मौत मामले में यूडी केस दर्ज कर अनुसंधान बंद कर दिया। इधर मालसलामी पुलिस ने रहस्यमय ढंग से लापता युवक की खोज में वैज्ञानिक अनुसंधान जारी रखा। पुलिस मोबाइल के इएमइआइ व सर्विलांस के आधार पर खोजबीन प्रारंभ की। पुलिस ने मोबाइल खरीदने वाले को हिरासत में लिया।

सुपारी किलरों ने चलती ट्रेन के सामने निरंजन को फेंक कर उसकी हत्या कर दी। हत्या की सूचना सुपारी किलरों ने मामी को जाकर दी थी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement