Advertisement

Advertisement

हिन्दू संगठनों का हल्ला बोल,एसपी कार्यालय पर किया जोरदार प्रदर्शन


डबली राठान में धर्म परिवर्तन की आशंका का मामला

विभिन्न हिन्दू संगठनों ने किया एसपी कार्यालय का घेराव

पुलिस बल का जाब्ता भी रहा मौजूद

रविवार तक पुलिस को दिया अल्टीमेटम

हनुमानगढ़ (कुलदीप शर्मा) हनुमानगढ़ जिला मुख्यालय पर आज धर्म परिवर्तन मामले ने तूल पकड़ लिया हैं । धर्म परिवर्तन मामले को विभिन्न हिन्दू संगठनों ने अपना विरोध जाहिर किया तो वहीं पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारे भी लगाए । सैंकड़ो की संख्या में हिन्दू संगठन कार्यकर्ताओ ने एसपी कार्यालय पर  जोरदार प्रदर्शन किया ।

क्या था मामला
------------------
डबली राठान मोलवीवास में ईसाई धर्म को मानने वाले परिवार ने आरोप लगाते हुए मामला दर्ज करवाया था कि कुछ हिन्दू संगठन के कार्यकर्ताओ ने उनके घर मे घुसकर उनसे मारपीट की जिसको लेकर कल देर रात तक गांव व आस-पास के इलाकों में तनावपूर्ण स्थिति बनी हुई थी ।

क्या कहते हैं हिन्दू संगठन
.............................
वहीं हिन्दू संगठनों का कहना हैं कि ये सरेआम गुंडागर्दी हैं तो वहीं पुलिस की कार्यप्रणाली भी कुछ ठीक नज़र नहीं आ रही हैं । मामले को तोड़-मरोड़ के पेश किया जा रहा हैं तथा हिन्दू धर्म की भावनाओ ओर देवी-देवताओं का अपमान किया गया हैं जो हम बर्दाश्त नहीं करेंगे । 

भारत माता की जय औऱ जय श्रीराम के नारों से गुंजा प्रदर्शन स्थल
................................
बड़ी संख्या में बाहर से आये हिन्दू संगठनों के पदाधिकारियों औऱ कार्यकर्ताओ ने भरता माता की जय औऱ जय श्री राम के नारे भी लगाए और पुलिस प्रशासन के खिलाफ अपनी नाराजगी जाहिर की । वहीं एसपी कार्यालय के बाहर जोरदार प्रदर्शन किया ।

पुलिस बल भी रहा तैनात
........................
वहीं हिन्दू संगठनों का विरोध प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस विभाग भी हरकत में देखा गया । किसी भी अनहोनी से निपटने के लिए पुलिस बल एसपी कार्यालय के बाहरी गेट पर तैनात रहा । 


प्रतिनिधि मंडल ने एसपी से की वार्ता 
............................
हिन्दू संगठनों ने विरोध जाहिर करते हुए जिला पुलिस अधीक्षक यादराम फाँसल से मुलाकात की । हिन्दू संगठन आए जुड़े पदाधिकारियों ने एसपी महोदय की घटना की जानकारी देते हुए गिरफ्तार किये गए हिन्दू कार्यकर्ताओ पर हुई कार्रवाई को अनुचित ठहराते हुए सही जांच की मांग की ।तो वहीं एसपी हनुमानगढ ने कहा कि बिल्कुल सहित कार्रवाई की जाएगी आप निश्चित रहे । वहीं एसपी से वार्ता में विभिन्न हिन्दू संगठनों के पदाधिकारी मौजूद रहे थे । बैठके में कैलास मेघवाल, प्रदेश मंत्री भाजपा, प्रतापसिंह शेखावत ,जिला अध्यक्ष विहिप, कृष्ण गेदर,बजरंग दल, मनीराम मईया,गौरक्षा दल, राजेश जोशी,देवेन्द्र पारीक,सुशील जोशी,भाजयुमो अध्यक्ष, कालूराम शर्मा, मुरलीधर आरएसएस कार्यकर्ता आदि मौजूद रहे ।

रविवार तक इन्जार करेंगे हिन्दू संगठन
-----------------------
वहीं हिन्दू संगठनों के पदाधिकारियों से जब सांयकाल टाइम्स के ब्यूरो चीफ कुलदीप शर्मा ने वार्ता की तो उन्होंने साफ कर दिया कि हम चुप नहीं बैठने वाले है हमे एसपी साहब से ये उम्मीद नहीं थी लेकिन फिर भी हम वार्ता का सम्मान करते हैं । रविवार तक अगर पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार नहीं कर पायी तो बड़े विरोध-प्रदर्शन के लिए तैयार रहे प्रशासन । वहीं इस घटनाक्रम को लेकर हिन्दू संगठनों ने एकजुटता दिखाते हुए एकता का परिचय भी दिया हैं । वहीं बताया गया कि रविवार के बाद हम आगे की रणनीति तय करेंगे ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement