Advertisement

Advertisement

जयपुर- श्रीगंगानगर। विभिन्न मांगों को लेकर सुरक्षा गार्ड पंचायतीराज मंत्री राठौड के निवास पर पंहुचे


श्रीगंगानगर(सतवीर सिह मेहरा)राजस्थान ग्राम पंचायत अटल सेवा केन्द्र सुरक्षा गार्ड संघ आज जयपुर में पंचायती राज मंत्री राजेन्द्र सिह राठौड़ को अपनी विभिन्न मांगो को लेकर मिलेंगे।श्रीगंगानगर व अन्य दिलों से तमाम सुरक्षा  गार्ड जयपुर पंहुच चुके हैं।


आज सुबह पंचायती राज मंत्री से मिलने का समय मांगा हैं।राठौड़ ने संघ के मुख्य 5 सदस्यो को आज जयपुर में अपने ऑफिस में 12 बजे मिलने का समय भी  दे दिया हैं। जिससे सुरक्षा गार्डों को न्याय की उम्मीद जगी हैं।सुरक्षा गार्ड विभिन्न मांगों को लेकर हर जगह प्रार्थना पत्र सौंप रहे थे परन्तु कोई हल न होने पर जयपुर जाने का मन बनाया।


अटल सुरक्षा गार्डों की मांगे हैं की उन्हें सेवा एजेंसियों से मुक्त किया जावे।उनकी न्यूनतम मजदूरी में से ही सेवा एजेंसियों द्वारा काटा जा रहा हैं उसे वापिस दिलवाया दावें व आगे से पूरी न्यूनतम मजदूरी का भुगतान करवाया जावें।सुरक्षा गार्डों से पुरे महिने ड्यूटी करवाई जा रही हैं कोई अवकाश देय नही हैं।पूरे दिन ड्यूटी करवाई जा रही हैं नियमानुसार 8 घण्टे से ऊपर काम करवाने का ओवर टाईम भुगतान दिया जावें।


पीएफ कटौती की जावें।हर महिनें की 5 तारीख को तनख्वाह दी जावें।इस प्रकार की तमाम मांगों को लेकर आज दोपहर राजेन्द्र सिह राठौड़ से मिलेंगे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement