Advertisement

Advertisement

इन तरीको को अपनाकर आप भी डेली 1000 से 2000 कमा सकते है घर बैठे

इंजीनियर और कॉमर्स के क्षेत्र में मिलने वाले बेहतर विकल्पों को छोड़कर यू-ट्यूब चैनलों में अपना भविष्य तलाश रहे हैं। चैनल से होने वाली कमाई आगरा के युवाओं को आकर्षित कर रही है। बड़ी संख्या में युवा यू-ट्यूबर बनना चाहते हैं। यूंट्यूब चैनल केवल मनोरंजन का माध्यम ही नहीं बन रहे, बल्कि युवा अपने करियर भी तराश रहे हैं। अगर आप भी यू-ट्यूबर के रूप में खुद को आजमाना चाहते हैं, तो चैनल क्रिएट करके कमाई का साधन बना सकते हैं। शहर मे चार ग्रुप ऐसे हैं जो प्रति माह दस से पचास हजार रुपये तक कमा रहे हैं।
एक्टिंग का नहीं मिला प्लेटफॉर्म बनाया चैनल
बचपन से कॉमेडी करने का शौक था। कई बार ट्राई किया, लेकिन कोई बेहतर प्लेटफॉर्म नहीं मिला। नवनीत पाठक ने अपने दोस्त रोहित कुमार, शशांक राठौर, सुमित यादव के साथ मिलकर चू चू के फन्स नाम से यूट्यूब पर चैनल बनाया। उस पर कॉमेडी के वीडियो अपलोड किए। अभी 1.50 लाख व्यूअर्स हैं। इससे पचास हजार रुपए प्रति माह तक कमाई हो जाती है।
नवनीत कॉमेडी में दो बार बेस्ट कॉमेडियन के तौर पर अवार्ड प्राप्त कर चुके हैं। पहला अवार्ड यूनिवर्सल रंग महोत्सव में बिहार में मिला। दूसरा नेशनल थिएटर डांस एंड म्यूजिक फेस्टिवल में झारखंड में मिला।
जिद ने छुड़वाई नौकरी
बल्केश्वर निवासी अर्जुन आर्यन बंसल ने एक वर्ष पहले ए क्यूब मनिया के नाम से यूट्यूब चैनल बनाया। हालांकि घरवाले इसके लिए तैयार नहीं थे। अब इससे दस हजार रुपये तक कमाई हो जाती है। चैनल के 65 हजार व्यूअर्स हो चुके हैं। अर्जुन ने बीएससी किया हुआ है। घर वाले डॉक्टर बनाना चाहते थे। लेकिन वे इसके लिए तैयार नहीं थे। इसके बाद उन्होंने दयालाबाग कॉलेज से ऑफिस मैनेजमेंट का कोर्स किया। यहीं से ही अर्जुन की गुरुग्राम की निजी कंपनी में नौकरी लग गई, लेकिन चैनल बनाने की जिद ने 25 हजार रुपए प्रतिमाह की नौकरी छोड़ दी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement