Advertisement

Advertisement

सभी पंचायतें ऑनलाइन करने वाला हनुमानगढ़ जिला बना राज्य का प्रथम जिला

शासन सचिव एवं आयुक्त ने सीईओ को डीओ लेटर लिख कर दी बधाई 

हनुमानगढ़। जिले की सभी पंचायती राज संस्थाओं में इंटीग्रेटेड राज ई-पंचायत सॉफ्टवेयर को लागू करने वाला हनुमानगढ़ जिला राज्य का प्रथम जिला बन गया है। पंचायतीराज विभाग के शासन सचिव एवं आयुक्त श्री नवीन महाजन ने सीईओ जिला परिषद श्री गोपाल राम बिरदा को डीओ लेटर लिखकर बधाई दी है। 




पत्र में लिखा गया है कि नवीन तकनीक की सहायता से पूर्ण पारदर्शिता तरीके से आर्थिक गतिविधियों का ऑनलाइन संचालन करने में सर्वप्रथम रहना जिले के लिए अत्यंत गौरव की बात है। साथ ही लिखा है कि आपने जिले की समस्त पंचायती राज संस्थाओं के जनप्रतिनिधियों को विश्वास में लेकर जो कार्यवाही की है वो अत्यंत सराहनीय है। पत्र में हनुमानगढ़ के मॉडल को राज्य के अन्य जिलों में भी लागू करने की बात कही गई है।




जिला परिषद सीईओ श्री गोपाल राम बिरदा ने बताया कि जिला कलक्टर श्री प्रकाश राजपुरोहित के नेतृत्व में जिले की सभी पंचायतों को ऑनलाइन करने का कार्य किया गया है। अब पंचायतों की सभी स्वीकृतियां जिसमें वित्तीय, प्रशासनिक और तकनीकी स्वीकृतियां ऑनलाइन ही जारी हो रही हैं।




 कोई भी घर बैठे उसे देख सकता है। पहले पंचायत में जाकर रजिस्ट्रर में इसे देखना पडता था। अब पूरे जिले में पंचायतों के समस्त कार्य ऑनलाइन कर दिए गए हैं।  सभी पंचायतें ऑनलाइन हो गई हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement