Advertisement

Advertisement

बेनीवाल हुंकार रैली:- अलवर व अजमेर फतेह तो अब बीकानेर की रैली कैसे करेगी सत्ता परिवर्तन?


राजस्थान।(एस.पी.मित्तल) नागौर खींवसर के निर्दलीय विधायक और प्रदेश की सीएम वसुंधरा राजे के घोर विरोधी माने जाने वाले हनुमान बेनीवाल 4 फरवरी को बीकानेर में व्यवस्था परिवर्तन रैली करने जा रहे हैं। बेनीवाल की ओर से पूर्व में ऐसी दो रैलियां हो चुकी है। बेनीवाल का कहना है कि ऐसी रैलियों का मकसद राजस्थान से भाजपा के शासन को उखाड़ फेंकना है। बीकानेर की रैली को सफल बनाने के लिए बेनीवाल रात दिन मेहनत कर रहे हैं। एफएमरेडियो के माध्यम से भी प्रदेशभर के लोगों से बीकानेर आने की अपील की जा रही है। 





बीकानेर रैली से पहले दो रैलियां बेनीवाल ने अजमेर और अलवर के लोकसभा उपचुनाव से पहले की थी। ऐसे में यह माना जा रहा था कि बेनीवाल उपचुनाव में भाजपा को हटाने के लिए अलवर और अजमेर का दौरा करेंगे। लेकिन पूरा चुनाव निकल गया और बेनीवाल नहीं आए। बेनीवाल ने व्यवस्था परिवर्तन के लिए कोई अपील भी जारी नहीं की। यानि हनुमान बेनीवाल के बिना ही अजमेर और अलवर में राजनीतिक बदलाव हो गया। बेनीवाल को पता ही चल गया होगा कि दोनों संसदीय क्षेत्रों की सभी 16 विधानसभा क्षेत्रों में भाजपा की हार हो गई।




 जब हनुमान बेनीवाल के बिना ही राजनीतिक बदलाव हो रहा है तो फिर बीकानेर में व्यवस्था परिवर्तन रैली के क्या मायने हैं? बेनीवाल ने अभी तक भी नहीं बताया है कि अजमेर और अलवर के उपचुनाव में क्यों नहीं आए। आमतौर पर बेनीवाल के साथ डाॅ. किरोड़ीलाल मीणा भी नजर आते हैं, लेकिन उपचुनाव में डाॅ. किरोड़ी भी नहीं आए। इतना ही नहीं वसुंधरा राजे के घोर विरोधी घनश्याम तिवाड़ी भी दूर रहे। यानि राजनेताओं की करनी और कथनी में हमेशा अंतर रहता है, नेता चाहे किसी दल अथवा विचारधारा का हो।




 4 फरवरी की बीकानेर की रैली में हनुमान बेनीवाल राज्य की भाजपा सरकार को चाहे कितना भी कोस लें, लेकिन प्रदेश की जनता सब समझती है कि बेनीवाल किस नजरिए से राजनीतिक करते हैं। हर राजनेता अपने स्वार्थ का पहले ध्यान रखता है, लेकिन मंच पर भाषण देते वक्त जनता के हित की बात करता है। जब जनता अजमेर और अलवर में राजनीतिक बदलाव कर सकती है तो फिर बीकानेर और प्रदेश के अन्य जिलों में भी व्यवस्था परिवर्तन हो सकता है। इसके लिए किसी रैली की जरुरत नहीं है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement