Advertisement

Advertisement

ग्रामीण क्षेत्र की प्रतिभाओं को तराशने मे जुटी सरकार,महाखेल प्रतियोगिता का शुभारम्भ


सांभरलेक (सुनील कुमावत) ग्रामीण क्षेत्र की प्रतिभाओं को तराशने के लिए केन्द्रीय खेल एवं सूचना प्रसारण राज्यमंत्री कर्नल राज्यवर्धनसिंह राठौड़ की पहल पर कस्बे में मंगलवार को शाकम्भर महाविद्यालय खेल ग्राउंड में महाखेल प्रतियोगिता का शुभारम्भ किया गया। 


वही कार्यक्रम में  नगर पालिका चैयरमेन विनोद कुमार सांभरियां ने कहा की जीवन में शिक्षा खेल के मैदान से भी मिलती है और जीवन मूल्यों का भी विकास खेल के मैदान से होता है। उन्होंने कहा कि जयपुर महाखेल के आयोजन की तरह पूरे देश में खेलो इंडिया नाम से अभियान शुरू हो गया है। पिछले साल जयपुर महाखेल कबड्‌डी की अपार सफलता के बाद इस बार वॉलीबाल और खो-खो जैसे ग्रामीण मिट्टी से जुड़े खेलों का आयोजन किया जा रहा है।


इस मौके पर वाईस चैयरमेन विजय कुमार प्रजापत, सांभरलेक पंचायत समिति की प्रधान बबली कंवर, पुलिस उपनिरीक्षक रामकिशोर गुर्जर सहित अनेक अतिथियों ने शिरकत की। वही अतिथियों ने महाखेल में अपना दमखम दिखाने वाले के खिलाड़ियों को इस खेल को खेल की भावना से खेलने की शपथ दिलाई। इस महाखेल में आज आठ टीमो ने भाग लिया। जिसमें प्रथम मुकाबला सांभरलेक पुलिस व जयसिंहपुरा विद्यालय के बिच में हुआ। जिसमें सांभर पुलिस ने जयसिंहपुरा टीम को हराकर जीत का ताज पहना।


 वही बालिकाओं खो-खो प्रतियोगिता में राजकीय बालिका उच्य माध्यमिक विधालय सांभर व राजकीय आर्दश उच्य माध्यमिक विद्यालय काजीपुरा के बिच खेला गया। जहां इस कड़े मुकाबले में काजीपुरा की टीम ने जीत हासिल कर प्रथम स्थान प्राप्त कर गाँव का नाम रौशन किया। इस अवसर पर कई जनप्रतिनिधियों सहित सैंकड़ो की संख्या में लोग मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement