Advertisement

Advertisement

मेला-प्रदर्शनियों से होता है परंपरागत हस्तशिल्प का संरक्षण व संवद्र्धन-उद्योग आयुक्त


जयपुर, एक फरवरी। अंबेडकर सर्कल पर चल रहे जयपुर उद्योग हस्तशिल्प उत्सव, 18 में देश प्रदेश के हस्तशिल्प उत्पादों को खासतौर से पंसद किया जा रहा है। उद्योग आयुक्त व सीएसआर सचिव श्री कुंजी लाल मीणा ने गुरूवार को मेले का जायजा लिया और बताया कि लघु उद्यमियोेंं और शिल्पकारों के लिए इस तरह के मेले जयपुरवासियों तक अपने परंपरागत और बाजार की मांग के अनुसार तैयार किए गए उत्पादों को सामने रखने का अवसर उपलब्ध कराते हैं। उन्होंने कहा कि इससे एक ही स्थान पर सभी तरह के उपयोगी उत्पाद उपलब्ध हो पाते हैं।





श्री मीणा ने कहा कि देशभर के पंरपरागत और अनूठे हस्तशिल्प जयपुर उद्योग हस्तशिल्प उत्सव के माध्यम से राजसिको द्वारा जयपुरवासियों के सामने रखा गया है। उन्होंने बताया कि इससे छोटे और मंझोले उद्यमियों को अपने उत्पाद प्रदर्शित करने का अवसर मिलता है।






जयपुर उद्योग हस्तशिल्प उत्सव में एक डोम में 40 स्टॉलों में निर्यात संवद्र्धन कांउसिल द्वारा आकर्षक उत्पाद प्रदर्शित किए गए हैं। इसके अलावा मेले में चार सौ से अधिक स्टॉलों में हस्तशिल्प उत्पादों के साथ ही परिधान, बेडशीट, शॉल-स्ट्रॉल, साड़ियां, लेगिज, पायजामा, लेदर उत्पादों सहित अनेक उत्पाद बिक्री हेतु प्रदर्शित किए गए हैं।






राजसिको के महाप्रबंधक श्री रवि अग्रवाल ने बताया कि जयपुर उद्योग हस्तशिल्प उत्सव के प्रति जयपुरवासियों में उत्साह देखा जा रहा है। उन्होंने बताया कि मेला प्रदर्शनी 4 फरवरी तक चलेगा। उत्सव में प्रवेश निःशुल्क है और आकर्षक फूड कोर्ट भी लगाया गया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement