Advertisement

Advertisement

सडक निर्माण कार्य की जांच करवाने व घटिया निर्माण करने पर ठेकेदार का भुगतान रोकने की मांग


हनुमानगढ। वार्ड नंबर 38 के वार्डवासियों ने वार्ड में सडक निर्माण कार्य की जांच करवाने व घटिया निर्माण करने पर ठेकेदार का भुगतान रोकने की मांग पर जयपुर डीएलबी निदेशक को ऑनलाईन पत्र प्रेषित किया। ज्ञापन में बताया गया है कि वार्ड 38 में शमशानघाट वाली सडक पर सीसी सडक निर्माण कार्य 32 लाख रूपये में नगरपरिषद द्वारा बराड कंस्ट्र शन कंपनी से करवाया जा रहा है । 







वार्डवासियों ने बताया कि ठेकेदार द्वारा नाली निर्माण कार्य में घटिया सामग्री इस्तेमाल की गई है। इसके अलावा सीसी सडक निर्माण कार्य में भी घटिया सामग्री  इस्तेमाल में लाई गई है तथा सडक सही मापदंड के अनुसार नहीं बनाई जा रही है। सडक में कच्चा 3 ईंच व पक्का 4 ईंच बनाने का टैंडर हुआ था जो कि ठेकेदार द्वारा कच्चा 3 ईंच नहीं किया गया व पक्का केवल 3
ईंच ही किया गया है।






 सडक का लेवल भी सही नहीं है, सीसी सडक कच्चा करने से पहले सडक पर कचरा व मलबा बिछाकर घटिया निर्माण कार्य किया गया है। अरूण सोनी ने बताया कि वार्डवासियों द्वारा  बार- बार अधिकारियों को अवगत करवाने के बावजूद कोई अधिकारी मौके पर मुआयना करने नहीं आया। उन्होंने बताया कि सडक निर्माण कार्य शुरू करवाने से पहले संपूर्ण जानकारी का बोर्ड लगाना अनिवार्य था जो कि न ही अधिकारियों द्वारा और न ही ठेकेदार द्वारा लगाया गया। वार्डवासियों ने इसे स्वायत शासन विभाग राजस्थान सरकार के आदेशों की अवहेलना बताया। 







जबकि नगरपरिषद एईएन राजेन्द्र स्वामी का कहना है कि इस तरह का बोर्ड लगाना अनिवार्य नहीं है। वार्डवासियों की मांग है कि सीसी सडक की जांच जयपुर के उच्चाधिकारियों द्वारा करवाई जाए एवं जब तक जांच पूरी नहीं होती तक तक ठेकेदार को उक्त सीसी सडक का भुगतान नहीं किया जाए। वार्डवासियों ने बताया कि उक्त मामले की जांच कर दोषी अधिकारी, कर्मचारी व ठेकेदार पर अनुशासनात्मक कार्यवाही करवाई जाये। यदि नगरपरिषद आयुक्त एवं सभापति उक्त सडक की जांच जयपुर उच्चाधिकारियों से होने से पूर्व ठेकेदार को भुगतान करते है तो उसकी सपूर्ण जिम्मेवारी नगरपरिषद आयुक्त व सभापति की होगी। शिकायत प्रेषित करने वालो में अरूण सोनी, मनीष सोनी, हरजीत सिंह, दीपक, सैम शर्मा, परमेश्वरी देवी, राजेन्द्र शर्मा, संजय दीपक आदि रहे मौजूद।



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement