Advertisement

Advertisement

हनुमानगढ़:-बीएलओ सस्पेंड!एडीएम ने किया सेक्टर 12 का निरक्षण,घर-घर जाकर पूछा बीएलओ आया

Demo Photo



बीएलओ राजकुमार को किया सस्पेंड

कलेक्टर कर निर्देश पर निरक्षण करने पहुंचे एडीएम
रिपोर्ट एक्सक्लूसिव,हनुमानगढ़। मतदाता सूची में नाम जोड़ने को लेकर जिले भर में चल रहे अभियान की जमीनी हकीकत देखने के लिए जिला कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित के निर्देशानुसार हनुमानगढ़ एडीएम आज सेक्टर नम्बर 12 के वार्ड सात में पहुंचे। एडीएम ने बीएलओ के कार्य को देखने के लिए स्वयं दर्जनों घरों में सर्वे किया। शहर में चल रहे मतदाता सूची में नाम जोड़ने के तहत अभियान के चलते 18 वर्ष पूर्ण करने वाले नए मतदाताओं का नाम मतदाता सूची में जोड़ने के लिए प्रयास जा रहा हैं।

 इस अभियान के तहत नाम जोड़ने, हटाने, त्रुटि दूर करने का कार्य किया जा रहा हैं जो 6 मार्च से 15 मार्च तक चलेगा। निर्वाचक आयोग के निर्देशानुसार चलाये जा रहे इस अभियान का उद्देश्य 18 वर्ष से ऊपर सभी मतदाताओं को जागरूक करने व उनका नाम मतदाता सूची में जोड़ने का हैं। जिसके तहत शहर भर में कई भाग बनाये गए है जिसमे बीएलओ निर्धारित किये गए है जो डोर-टू-डोर जाकर सर्वे करते है। जानकारी के अनुसार बीएलओ सुबह से शाम तक मतदाता सूची में नाम जोड़ने, हटाने या त्रुटि दूर करने के लिए कार्य करते है।

बीएलओ राजकुमार को किया सस्पेंड
......
शहर के सेक्टर 12 के वार्ड नम्बर 7 में एडीएम द्वारा बीएलओ के कार्यो का निरक्षण के दौरान लापरवाही बरतने के चलते बीएलओ राजकुमार को सस्पेंड कर दिया गया। मिली जानकारी के अनुसार जिला कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने स्वयं सज्ञान लेते हुए मतदाता सूची में नाम जोड़ने की प्रक्रिया में कम आवेदन आने को लेकर लापरवाही की आशंका के चलते एडीएम को निर्देशित करते हुए बीएलओ क्षेत्र का दौरा करने को कहा। जिसके बाद आज अचानक एडीएम हनुमानगढ़ द्वारा किये गए निरक्षण में भाग संख्या 102 के बीएलओ राजकुमार को तुरंत प्रभाव से कार्य मे कोताही बरतने के चलते सस्पेंड कर दिया। वहीं एडीएम ने घर-घर जाकर मतदाता सूची में नाम जोड़ने के कार्यो को नजदीक से देखते हुए आमजन को इसके प्रति जागरूक होने का भी सन्देश दिया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement