Advertisement

Advertisement

बीकानेर:-ईजी रहा इंग्लिश का पहला पेपर


रिपोर्ट एक्सक्लूसिव,बीकानेर (जयनारायण बिस्सा)। माध्यमिक शिक्षा बोर्ड 10वी की परीक्षा गुरुवार से शुरू हुई।  पहले दिन अंग्रेजी अनिवार्य विषय की परीक्षा हुई विधार्थियों ने पैपर को बहुत ईजी बताया तो  किसी के लिए सामान्य रहा। कहीं परीक्षा के बाद चेहरे पर मासूसी नजर आई। जैसे ही परीक्षा  देकर विद्यार्थी बाहर आए गु्रप में अपने दोस्तों के बीच पेपर को लेकर मंथन करते रहे। 

 विद्यार्थियों का कहना था कि बोर्ड परीक्षा को लेकर जो उनके मन में डर था वो अंग्रेजी पेपर के  साथ काफूर हो गया। कई विद्यार्थियों के लिए अंग्रेजी पेपर कठिन होता है ऐसे में अच्छा स्कोर  होने से खुशी जताई। विद्यार्थियों ने कहा कि अब आगे भी बेहतर तरीके से अन्य विषयों की  तैयारी करेगें। अंग्रेजी का पेपर सरल होने से आगे ओर उम्मीद जगी है।

दसवीं बोर्ड को लेकर विद्यार्थियों के अभिभावको में भी जिज्ञासा नजर आई। अपने बच्चों को  परीक्षा दिलाने आए कई अभिभावक पेपर खत्म होने तक परीक्षा केन्द्र में रूके रहे तो कई समय  से पूर्व आ गए। 

उडऩ दस्ते की रही पैनी नजर-
जिले में आयोजित बोर्ड परीक्षा पहले दिन शांति रही। माध्यमिक शिक्षा अधिकारी की ओर से  गठित उडऩ दस्ते और प्रशासन द्वारा नियुक्त माइक्रोआब्जर्वर की पैनी नजर ही। सुबह समय के  साथ ही थानों पर केन्द्राधीक्षक पेपर के लिए पहुंच गए।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement