Advertisement

Advertisement

न्याय के लिए दर दर भटक रहा बुजुर्ग,आरोपी दे रहे धमकी,गाँव छोड़ने को मजबूर परिवार


गोलूवाला(बलविन्द्र खरोलिया)न्याय की आस लेकर एक सत्तर वर्षीय बुजुर्ग दर दर की ठोकरें खाने को मजबूर है लेकिन अभी तक इस बुजुर्ग को कोई न्याय नहीं मिला जिसके चलते यह बुजुर्ग गांव छोड़ने को मजबूर है।मामला हनुमानगढ़ जिले के गोलूवाला थाना क्षेत्र के गांव खोथावली का है। खोथावाली निवासी बिरुराम पुत्र मनीराम की पुत्रवधू ने  दो माह पहले गोलूवाला थाने में मामला दर्ज करवाया था कि गाँव के ही सतपाल, चन्द्रभान व दुल्लाराम ने उसके साथ मारपीट की व कपड़े फाड़ दिए ।

आरोपियों से  छुड़ाने आये ससुर से भी मारपीट की।पुलिस ने मामला तो दर्ज कर लिया लेकिन अब जांच के नाम पर पीड़ित को गुमराह कर रही है। पुलिस की कार्रवाई से बेख़ौफ़ आरोपियों के होंसले इतने बुलन्द हो गए कि उन्होंने पीड़ित बिरुराम व उसके परिवार के सदस्यों के खिलाफ काला जादू टोना करके 15-20 गायों व बछड़ों को मारने का झूठी अफवाह सोशल मीडिया पर डाल दी। पुलिस ने मामले की गम्भीरता को देखते हुए तुरंत गांव खोथावली पहुंची व इस अफवाह की जाँच की जिसमें यह सब झूठ पाया गया। बकायदा एसपी हनुमानगढ़ ने भी तुरंत लोगों की भावना को देखते हुए इस भ्रमात्मक अफवाह पर एक नोटिस जारी किया व बिरुराम की तरफ से इस आशय को लेकर गोलूवाला थाने में रिपोर्ट दी कि गांव के ही मदनलाल, मैनपाल रूपेश, सतपाल ,सीताराम सहित तीन चार अन्य व्यक्ति उसको व उसके परिवार के खिलाफ गलत संदेश सोशल मीडिया पर डालकर गांव का माहौल खराब करने की नीयत से यह मैसेज वायरल किया है जिससे उसकी व उसके परिवार की  छवि खराब हुई है। 

पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी लेकिन आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कि न ही किसी की गिरफ्तारी हुई । इस संबंध में पीड़ित बिरुराम आईजी बीकानेर व जिला पुलिस अधीक्षक से भी मिल चुका है लेकिन गोलूवाला थाना पुलिस पीड़ित को कोई राहत नहीं पहुंचाई।पीड़ित ने अब मुख्यमंत्री वेब पोर्टल पर शिकायत दर्ज करवाई है । इससे पहले भी पीड़ित परिवार बीकानेर आईजी से मिल चुका है जहां से पीड़ित को कार्रवाई का आश्वासन मिला है।

वर्जन

''इसमे एक मामले की जांच हनुमानगढ. टाऊन पुलिस के पास है जबकि दूसरे मामले में सोमवार को चालान पेश कर दिया जाएगा ।"
 हंसराज लूणा 
थानाप्रभारी गोलूवाला

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement