Report Exclusive, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India राजस्थान:-विधानसभा चुनाव को लेकर जिला स्तरीय कंट्रोल रूम शुरू,टोल फ्री पर करे शिकायत - Report Exclusive

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Saturday, 22 September 2018

राजस्थान:-विधानसभा चुनाव को लेकर जिला स्तरीय कंट्रोल रूम शुरू,टोल फ्री पर करे शिकायत

हनुमानगढ़ जिले में इलेक्शन कंट्रोल रूम स्थापित(डेमो फ़ोटो)

कंट्रोल रूम के नंबर 1077 हैं जो टोलफ्री है
कंट्रोल रूम में फोन कर कोई भी चुनाव संबंधी जानकारी और शिकायत दर्ज करवा सकेगा
सोमवार से 24 घंटे कार्य करेगा कंट्रोल रूम
हनुमानगढ़(रिपोर्ट एक्सक्लूसिव)। विधानसभा चुनाव को लेकर जिला स्तरीय कंट्रोल रूम शनिवार से शुरू हो गया है। जिला निर्वाचन अधिकारी और जिला कलक्टर श्री दिनेश चंद ने बताया कि कलेक्ट्रेट में विधानसभा चुनाव को लेकर कंट्रोल रूम शुरू कर दिया गया है। दो दिन तक कंट्रोल रूम दो पारियों में चलेगा। उसके बाद सोमवार से ये 24 घंटे कार्य करेगा। कंट्रोल रूम के नंबर 1077 हैं जो टोलफ्री है। 

इस नंबर पर फोन कर कोई भी व्यक्ति विधानसभा चुनाव से संबंधित जानकारी और शिकायत 24 घंटे में कभी भी दर्ज करवा सकेगा। कंट्रोल रूम का प्रभारी सामाजिक न्याय अधिकारिता विभाग के उपनिदेशक विक्रम सिंह शेखावत को बनाया गया है। जिला निर्वाचन अधिकारी जैन ने बताया कि विधानसभा चुनाव से संबंधित जानकारी वोट कैसे बनाएं, मतदाता सूची में नाम कैसे जुड़वाएं, दो बार नाम जुड़ गया है तो एक जगह पर कैसे कटवाएं, ईवीएम से संबंधित जानकारी, ऑनलाइन वोटर लिस्ट का निरीक्षण इत्यादि की जानकारी कभी भी ली जा सकती है। साथ ही चुनाव से संबंधित शिकायतों पर भी तुरंत कार्रवाई की जाएगी। शिकायत दर्ज करवाने वाले की पहचान गुप्त रखी जाएगी। 

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे