Advertisement

Advertisement

Churu - पहले लूटा शराब ठेका अब ठेकेदार से सात लाख की नगदी सहित स्कॉर्पियो लूटी


चूरु। चूरु जिले में सुजानगढ़ कस्बे के समीप कल रविवार रात को एक कार में सवार तीन बदमाशों ने एक ठेकेदार की स्कॉर्पियो गाड़ी लूट ली, जिसमें सात लाख की नगदी भी थी।प्राप्त जानकारी के अनुसार सुजानगढ़ थाना क्षेत्र में मेगा हाईवे पर गुलेरिया तिराहा के पास यह घटना सालासर मार्ग पर हुई। सुजानगढ़ में सालासर मार्ग पर चुंगी नाका के पास ठेकेदार ओमप्रकाश बिजारणिया की दुकान है। वह रात लगभग 9 बजे दुकान बंद करके अपने गांव राजियासर को रवाना हुआ था। अभी वह कुछ दूर ही गया था कि एक कार में सवार तीन व्यक्तियों ने ओवरटेक कर उसकी गाड़ी को रुकवा लिया। 

कार में तीन बदमाश युवक थे, जिनके पास पिस्टल थे। उन्होंने पिस्टल दिखाकर ओमप्रकाश से उसकी स्कॉर्पियो गाड़ी छीन ली। उसका मोबाइल फोन भी अपने कब्जे में कर लिया। ओमप्रकाश को वहीं छोड़ कर यह तीनों युवक उसकी गाड़ी लेकर फरार हो गए। ओमप्रकाश द्वारा सूचना दिए जाने पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सीताराम और सुजानगढ़ के डीएसपी नरेन्द्र शर्मा दलबल सहित मौके पर पहुंचे। लुटेरों को पकडऩे के लिए पूरे इलाके में नाकाबंदी करवाई गई। आज सुबह तक पुलिस की गाडिय़ां इस पूरे क्षेत्र में भागदौड़ करती रहीं। लुटेरों को पकड़ा नहीं जा सका। पुलिस के अनुसार ओमपकाश बिजारणिया ने रिपोर्ट देते हुए बताया कि उसकी गाड़ी में सात लाख रूपये तथा जमीनों के  कागजात भी थे।


पहले लूटा शराब ठेका
चूरु जिले में लूट की लगातार दूसरी वारदात हुई है। इससे पूर्व शनिवार- रविवार की मध्यरात्रि सांडवा थाना क्षेत्र में बंबू गांव में 4-5 अज्ञात व्यक्तियों ने शराब के ठेके को लूट लिया। लुटेरे ठेके के सेल्समैन को अगवा कर ले गए। उसे बीकानेर जिले में सूनी जगह पर छोड़ कर फरार हो गए। प्राप्त जानकारी के अनुसार सांडवा थाना क्षेत्र में बंबू गांव में देशी व अंग्रेजी शराब का कंपोजिट ठेका है। ठेके के सेल्समैन गोविंदसिंह निवासी खेराट थाना जायल जिला नागौर ने पुलिस को बताया कि वह शनिवार रात्रि ठेका बंद करके बाहर गेट के पास सोया हुआ था। रात लगभग 12  बजे 5-6 जने अचानक आए। 

उन्होंने उसे रजाई में ही दबा लिया। ठेके की चाबी छीन ली। ठेके से शराब की पेटियां और बोतलें उन्होंने अपनी गाड़ी में डाल लीं। उसके पास बिक्री के 40 हजार 600 थे, जिसे लुटेरों ने छीन लिए। गोविंदसिंह के अनुसार लुटेरों ने उसे रजाई में ही लपेट कर अपनी गाड़ी में डाल लिया। काफी देर बाद उसे एक सडक़ पर उतारकर लुटेरे फरार हो गए। वह नजदीक की ढाणी में गया तो पता चला कि वह बीकानेर जिले में जसरासर थाना क्षेत्र में यह ढाणी है।  वारदात की सूचना अपने भाई को दी। इसके बाद पुलिस को बताया गया। 


पुलिस के अनुसार रिपोर्ट में गोविंदसिंह ने बताया है कि उसके ठेके से यह लुटेरे देसी शराब की 56 पेटियां ,26 बोतल अंग्रेजी शराब, 136 अंग्रेजी शराब के पव्वे,  बीयर की 142 बोतलें व 17 कैन और 44 हजार 600 रूपये लूट ले गए हैं। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement