Advertisement

Advertisement

मोबाइल कंपनियां टेरिफ रेट जल्द बढ़ाएंगी?


नई दिल्ली। पिछले दो साल से टेलीकॉम बाजार में एक टैरिफ वॉर चल रहा था जो अब खत्म होने के कगार पर है। जानकारों का मानना है कि फिलहाल बाजार में जियो के अलावा एयरटेल और वोडाफोन ही दो बड़ी कंपनियां बची हैं। ऐसे में टैरिफ प्लान की कीमत बढ़ाने का माहौल बन रहा है, हालांकि अभी तक जियो, वोडाफोन, आइडिया या फिर जियो ने इस मुद्दे पर कोई बयान नहीं दिया है।
source Report Exclusive
रिपोर्ट की मानें तो कंपनियां मासिक प्लान की कीमतों में भारी इजाफा कर सकती हैं। इस टैरिफ वॉर के दौरान तमाम टेलीकॉम कंपनियों ने एक के बाद एक कई ऑफर्स पेश किए लेकिन पिछले कुछ महीनों से बाजार में सन्नाटा छाया हुआ और यह इस बात का संकेत है कि एक लंबी चुप्पी के बाद डाटा प्लान और टैरिफ प्लान की कीमतों में बृद्धि होने वाली है।

सितंबर 2016 से ही बाजार में कदम रखने के साथ ही जियो ने सस्ते और फ्री प्लान से उथल-पुथल मचा रखा है। जियो के टैरिफ प्लान की कीमत कम होने के कारण अन्य कंपनियों को भी अपने ग्राहकों को बनाए रखने के लिए सस्ते प्लान पेश करने पड़े। कई कंपनियों तो इस टैरिफ वॉर में तबाह भी हो गईं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक एक्सपर्ट्स और इंडस्ट्री एग्जिक्युटिव्स का मानना है कि अगले दो महीनों में टैरिफ प्लान की कीमतों में इजाफा होगा और इसी के साथ पिछले दो सालों से चला आ रहा टैरिफ वॉर खत्म हो जाएगा। एक्सपर्ट्स का कहना है कि कीमत बढ़ाने के मामले में रिलायंस जियो की बड़ी भूमिका होगी, क्योंकि जियो के कारण की कीमतों में कमी भी हुई हैं।
source Report Exclusive

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement