Report Exclusive, Lok Sabha Elections 2019: Latest News, Photos, and Videos on India General Elections, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India कर्ज माफी किसानों के साथ धोखा :- श्योपतराम मेघवाल - Report Exclusive

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Friday, 21 December 2018

कर्ज माफी किसानों के साथ धोखा :- श्योपतराम मेघवाल



विजयनगर/श्रीगंगानगर। किसानों की बिना शर्त सम्पूर्ण कर्जमुक्ति करने, बेरोजगार युवाओं को 3500 रूपये प्रतिमाह भत्ता देने, खेत मजदूरों को आर्थिक सहायता देने, घरेलू बिजली की दरों में कमी करने व यूरिया खाद की उपलब्धता, आईजीएनपी के रेगुलेशन में बदलाव नही करने आदि मांगो को लेकर अखिल भारतीय किसान सभा के प्रतिनिधि मंडल ने आज स्थानीय एसडीएम को मुख्यमंत्री के नाम मांगपत्र सौंपा।
किसान नेता कॉमरेड श्योपत राम मेघवाल ने कहा कि देशभर में किसान संगठनो द्वारा किसान की सम्पूर्ण कर्जमुक्ति और फसल के लाभकारी भाव के लिए किये गए आंदोलनों का नतीजा है कि किसान के कर्ज़ मुद्दा प्रदेश चुनाव के केंद्र में रहा ।लेकिन शर्तो के आधार पर कर्जा माफ़ी किसी भी कीमत पर स्वीकार नही करेंगे। यह किसानों के साथ धोखा है उन्होंने कहा कि किसानों की सम्पूर्ण कर्ज मुक्ति के लिए संघर्ष निरन्तर जारी रहेगा वहीं हिस्से पर काश्त करने वाले खेत मजदूरों के लिए भी सरकार को योजना बनाने के लिए भी हमारी मांग रहेगी, किसानों के सभी प्रकार के कर्जो से अतिरिक्त हिस्से पर काश्त करने वाले खेत मजदूर या भूमिहीन किसान को भी कर्जामाफी के बराबर लाभ दिया जाने की योजना भी सरकार को बनानी होगी।मेघवाल ने कहा कि किसानों को फसल पकाई के लिए पूरा सिंचाई पानी आईजीएनपी के रेगलेशन को यथावत रखकर दिया जाये माकपा नेता भवानी पंवार ने कहा कि बिजली विभाग ने उपभोक्ताओं के साथ लूट मचा रखी है अगर घरेलू बिजली की दरें कम नही की गई तो संघर्ष तेज किया जाएगा किसान सभा ने बेरोजगार युवाओं को प्रतिमाह 3500 रुपये भत्ता दिए जाने, यूरिया की उपलब्धता, घरेलू बिजली की दरें कम करने व आईजीएनपी के रेगुलेशन को यथावत रखने की मांग की।
इस मौके पर किसान सभा के उपाध्यक्ष बिकर सिंह ,जवाहर बिश्नोई, रमन बराड़,शमशेर सिंह बराड़ ,छात्र संघ अध्यक्ष भानुप्रताप सिह ,मुकेश चौहान,मनोज कटारिया,गुरमीत कंडियारा ,मनदीप ढिलो,सुनील लिखाला, मनीष कांटीवाल,गोपाल मेघवाल, बाबा ज्ञानचंद, देवाराम नायक,विशाल मदेरणा ,रणवीर गोदारा ,सहित बड़ी संख्या में लोग शामिल थे।

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे