Report Exclusive, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India गणतंत्र दिवस 2019:-देश मे आजादी के बाद हर दिन गरीब हो रहा भारत! - Report Exclusive

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Saturday, 26 January 2019

गणतंत्र दिवस 2019:-देश मे आजादी के बाद हर दिन गरीब हो रहा भारत!

देश हो रहा गरीब(डेमो फ़ोटो)


देश की आजादी को 70 साल आजाद हुए बीत गए मगर देश में रहने बाला गरीब समाज हर दिन गरीब होता जा रहा है । भले ही देश में व् प्रदेशों में कई सरकारें बनीं लेकिन देश के गरीब तपके के लोगों तक सिर्फ और गरीबी ही हाथ लगी ।


लोकतान्त्रिक देश भारत में लोक तन्त्र की आजादी की बात हमेशा की जाती है , मगर देश को चलाने बाले नेताओं के मुख स हमेशा ही यही सुनने को मिलता है ,कि भारत देश सर्ब सक्षम देश है ,हमारे देश का गरीब अब गरीब नहीं रहेगा ,देश के गरीबों के उत्थान के लिए बड़ी से बड़ी योजनाएं बनाई गई है ।


लेकिन बह योजनाएं या तो बड़े रुतबे बाले लोग या अधिकारी ही लाभ  लेते हैं, या फिर कुछ गरीबों के हितों की स्कीमें सरकारी फाइलों में ही दब कर रह जाती हैं ।     अब सोचने योग्य बात है की आखिर इस देश के गरीब का उत्थान कैसे होगा । जनता के द्वारा सरकारों के बीच चुन कर भेजे जाने बाले प्रतिनिधि जो कि उनके हित का ध्यान रखे बह भी राजनीति में जाकर अपनी कुर्सी पर बैठ कर सिर्फ उन्ह निम्न बर्ग के लोगों को एक बोटर की तरह प्रयोग कर उनसे भदा मजाक करते हैं ।

तो फिर कैसे होगा इस देश के गरीबों का उत्थान और कैसे होगा भारत सर्ब सक्षम । जिस देश का किसान ,गरीब व् आम आदमी सुखी न हो उस देश को सर्ब सक्षम कहना संभब नही


लेखक परिचय
लेखक:-दिनेश शर्मा



पंजाब के फगवाड़ा से पत्रकार  दिनेश शर्मा 

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे