Report Exclusive, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India सासंद ने रेल के क्षेत्र में नये विकास कार्य प्रारम्भ करने पर दिया बल - Report Exclusive

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Friday, 4 January 2019

सासंद ने रेल के क्षेत्र में नये विकास कार्य प्रारम्भ करने पर दिया बल


सांसद ने रेलमंत्री से की चर्चा

श्रीगंगानगर। सांसद एवं केन्द्रीय राज्यमंत्री निहालचंद ने नई दिल्ली में रेल मंत्री पीयूष गोयल से मुलाकात कर संसदीय क्षेत्र की रेल समस्याओं के बारे में चर्चा की। उन्होंने कहा कि संसदीय क्षेत्र में रेल विकास के कार्य हुए है लेकिन अभी कुछ ओर महत्वपूर्ण कार्य करवाये जाने जरूरी है। 
 निहालचंद ने रेल मंत्री को बताया कि हनुमानगढ़ में एक वाशिंग लाईन का निर्माण किया जाये, ताकि इस क्षेत्र को रेल गाड़ी के माध्यम से लंबी दूरी के अन्य क्षेत्रों से जोडा जा सकें। गजसिंहपुर-पदमपुर-बींझबायला-गोलूवाला-हनुमानगढ-रावतसर-नोहर रेलवे लाईन, जिसकी घोषणा पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेयी जी के द्वारा हुई थी, के कार्य में सर्वें होने के बाद कोई प्रगति नही हुई है। इसका जल्द से जल्द निर्माण शुरू किया जाए।
उन्होंने बताया कि गाड़ी संख्या 12485/12486 श्रीगंगानगर-नांदेड-श्रीगंगानगर को सप्ताह में 3 दिन में से केवल एक दिन सादुलशहर, हनुमानगढ, संगरिया, बठिंडा होते हुए नांदेड के लिये संचालित किया जाये तो हनुमानगढ़ क्षेत्र के लोगों को इसका बहुत फायदा होगा। साथ ही रेलवे को अतिरिक्त राजस्व की प्राप्ति होगी। अनूपगढ से दिल्ली और जयपुर के लिये सीधी रेल सेवा शुरू करने हेतु 2-2 रैक की व्यवस्था की जाये ताकि क्षेत्र को दिल्ली व जयपुर के लिये अतिरिक्त रेल सेवा उपलब्ध हो सके और साथ ही ये सीमावर्ती क्षेत्र देश व प्रदेश की राजधानियों से सीधे जुड सकें। 

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे