Report Exclusive, Lok Sabha Elections 2019: Latest News, Photos, and Videos on India General Elections, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर गोद ली दो बेटियों को जिला कलक्टर ने दिये उपहार - Report Exclusive

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Thursday, 24 January 2019

राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर गोद ली दो बेटियों को जिला कलक्टर ने दिये उपहार



श्रीगंगानगर। राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर जिला कलक्टर गंगानगर द्वारा गोद ली गई दो बेटियों को गुरूवार को जिला कलक्टर श्री शिवप्रसाद मदन नकाते ने उपहार दिये। उल्लेखनीय है कि राज्य सरकार के निर्देशानुसार प्रत्येक जिले में अपनी बेटी योजना के तहत जिला कलक्टर द्वारा 2-2 बेटियों को गोद लिया हुआ है।
जिला कलक्टर श्री नकाते ने राजकीय उच्च माध्यमिक विधालय मटका चौक में कक्षा 9 की छात्रा रजनी तथा कक्षा 8 की छात्रा कुसुम को राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर अपने कार्यालय में बुलाकर उन्हें उपहार दिये तथा उनसे बातचीत की। अपनी बेटी योजना के तहत गोद ली गई दोनों बेटियों से उनकी शिक्षा, परिवार के सदस्यों के बारे में पूरी जानकारी ली। उन्होंनें कहा कि आपको किसी तरह की समस्या हो तो सहायक निदेशक महिला अधिकारिता को बताए, जरूरत हो तो आप मुझसे भी बात कर सकती है।
जिला कलक्टर ने दोनो बेटियों से उनकी शिक्षा तथा भविष्य में क्या बनना है पूछा तो दोनों ही बेटियों ने उत्तर दिया कि हम भी भारतीय प्रशासनिक सेवा में जाने की इच्छा रखती है। जिला कलक्टर ने कहा कि सपने बडे़ देखने चाहिए तथा प्रयास भी उसी के अनुरूप बडे करने होगें। मंजिल कोई भी हो, मुश्किल नही होती, प्रयास करने से हर मंजिल को प्राप्त किया जा सकता है। 

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे