Report Exclusive, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India ममता बनर्जी बैठी सीबीआई के खिलाफ धरने पर इधर केंद्र ने बढ़ाई सीबीआई मुख्यालय की सुरक्षा - Report Exclusive

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Monday, 4 February 2019

ममता बनर्जी बैठी सीबीआई के खिलाफ धरने पर इधर केंद्र ने बढ़ाई सीबीआई मुख्यालय की सुरक्षा


कोलकाता। ममता बनर्जी कोलकाता में सीबीआई की कार्रवाई के खिलाफ धरने पर बैठ गयी हैं। इस बीच केंद्रीय पुलिस बल सीबीआई की सुरक्षा में सीबीआई मुख्यालय पर तैनात कर दी गयी है। इससे पहले शारदा और रोज वैली चिटफंड घोटाले मामले में कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार से पूछताछ करने उनके घर पहुंची सीबीआई टीम को कोलकाता पुलिस द्वारा हिरासत में लेने के बाद हाई-वोल्टेज ड्रामा जारी है।


इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि पीएम सीबीआई पर ऐसी कार्रवाई करने का प्रेशर बनाते हैं। पीएम मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पर बंगाल में तख्तापलट की कोशिश का आरोप लगाते हुए ममता ने कहा कि देश मोदी से परेशान हो चुका है और अब उनकी एक्सपायरी डेट करीब है। उन्होंने बीजेपी को चोर पार्टी भी कहा। ममता बनर्जी ने आगे कहा कि बीजेपी जानबूझकर बंगाल को बर्बाद करने पर तुली है। कल पीएम मोदी के भाषण में साफ दिख रहा था कि वह हमें धमका रहे हैं। 


ममता बनर्जी ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल को भी लपेटे में लेते हुए कहा कि पीएम मोदी के इशारे पर डोभाल सीबीआई को निर्देश दे रहे हैं।

आनन-फानन में पुलिस कमिश्नर के घर पहुंची मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने वहीं पर अधिकारियों के साथ बैठक के बाद मोदी सरकार के खिलाफ हल्ला बोला और धरने पर बैठने का ऐलान किया। उन्होंने आरोप लगाया कि पीएम मोदी और अमित शाह मिलकर पश्चिम बंगाल में तख्तापलट की कोशिश कर रहे हैं। ममता ने कहा कि वह संविधान को ‘बचाने’ के लिए रविवार को ही धरने पर बैठेंगी। 


वहीं, सीबीआई अपने अफसरों को हिरासत में लिए जाने के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जा सकती है। सीबीआई के अंतरिम डायरेक्टर एम. नागेश्वर राव ने कहा कि हम सीनियर लॉ अफसरों से कोलकाता की घटना को लेकर संपर्क कर रहे हैं, वे जैसी सलाह देंगे, हम वैसे कदम उठाएंगे।



सीबीआई अफसरों को सिर्फ हिरासत में लेने पर ममता बनर्जी ने कहा, ‘मुझे कहते हुए गर्व है कि फोर्स को सुरक्षा देना हमारी जिम्मेदारी थी। बिना नोटिस के आप कोलकाता पुलिस कमिश्नर के घर आए। हम चाहते तो सीबीआई अफसरों को गिरफ्तार कर लेते, लेकिन हमने उनको छोड़ दिया।’ बता दें कि कमिश्नर राजीव कुमार के घर पहुंची सीबीआई की टीम के 5 अफसरों को पुलिस ने हिरासत में लिया। टीएमसी सांसद डेरेक ओ’ब्रायन ने कहा कि सीबीआई टीम बिना किसी वॉरंट के पुलिस कमिश्नर के घर पहुंची थी।

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे